उपायुक्त गरिमा सिंह ने लातेहार के मतदान केंद्र संख्या–194 का निरीक्षण किया

लातेहार:  मतदाता सूची के ड्राफ्ट प्रकाशन के अवसर पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त गरिमा सिंह ने लातेहार के मतदान केंद्र संख्या–194 का निरीक्षण किया।
इस दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त ने मतदान केंद्र संख्या–194 (राजकीय उत्क्रमित उच्च विद्यालय, चंडनडीह) का निरीक्षण कर बीएलओ द्वारा किये जा रहे कार्यों की जानकारी लेते हुए आवश्यक व उचित दिशा निर्देश दिया गया। इस दौरान उन्होंने बीएलओ को निदेशित करते हुए कहा कि शत प्रतिशत मतदान के लिए मतदाताओं की भागीदारी अत्यंत आवश्यक है। ऐसे में अपने-अपने क्षेत्रों में मतदाताओं को जागरूक करते हुए उन्हें मतदाता सूची से जोड़ें। आगे उपायुक्त ने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि मतदाता सूची में अपने नाम की जांच कर *#NaamJancho* अभियान से अवश्य जुड़ें।
इस दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त  ने मौके पर उपस्थित मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आज 25 जुलाई को मतदाता सूची का ड्राफ्ट प्रकाशन किया जा रहा है। इस ड्राफ्ट मतदाता सूची में अपना नाम जांचने के लिए अपने मतदान केन्द्र जाकर बीएलओ से सम्पर्क कर सकते हैं या घर बैठे ही ऑनलाईन वोटर एप या Voters.eci.gov.in के माध्यम से अपना नाम जांच कर सकते हैं। साथ ही उपायुक्त ने जानकारी देते हुए कहा कि #NaaJancho अभियान के तहत बूथ पर मैनें भी अपने नाम की जांच की। आप सभी मतदाताओं से आग्रह होगा कि आज प्रकाशित हुई ड्राफ्ट मतदाता सूची में अपना और अपने परिजनों का नाम अवश्य जांच लें। जांच के क्रम में यदि मतदाता सूची में नाम दर्ज नहीं है अथवा कोई अन्य त्रुटि है, तो नाम पंजीकरण करने अथवा सुधार आदि के लिए आवेदन समर्पित कर सकते हैं।
मौके पर विशेष कार्य पदाधिकारी गोपनीय शाखा  श्रेयांश, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ चंदन, अंचल अधिकारी, लातेहार, अरविंद देवाशीष टोप्पो, निर्वाचन विभाग के कर्मी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *