जेल में बंद मंत्री आलमगीर आलम ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

रांची: झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री सह कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।उन्होंने जेल से ही अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को फैक्स भेजा है।
बता दें कि टेंडर कमीशन घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने मंत्री आलमगीर आलम को उनके निजी सचिव संजीव लाल और सहायक जहांगीर आलम के यहां से तकरीबन 35 करोड रुपए बरामद होने के बाद पहले तो निजी सचिव संजीव लाल और सहायक जहांगीर आलम को गिरफ्तार किया था उसके बाद पूछताछ के बाद दिन है जेल भेजा था पूछताछ में बहुत बड़ा खुलासा हुआ था जिसमें ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम की संलिप्तता भी कथित रूप से पाई गई थी। इसके बाद मंत्री आलमगीर आलम से भी प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ की थी। उसके बाद उन्हें 15 में को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।
इधर झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन जमीन घोटाले में मनी लांड्रिंग के आरोपों में जेल में बंद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात जेल में जाकर की थी उसके बाद ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री आलमगीर आलम से उनके सभी विभाग चंपई सोरेन ने अपने ले लिया था। इसके बाद से ही कांग्रेस पर उनसे इस्तीफा लेने का दबाव था और ठीक वही हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *