हेमंत सोरेन की रिहाई के लिए आज से झामुमो कार्यकर्ता उतरेंगे सड़कों पर,करेंगे उपवास

रांची: जमीन घोटाला में आरोपी पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन फिलहाल ईडी कस्टडी में हैं और उनकी रिमांड अवधि आज पूरी हो जायेगी। गुरुवार को ईडी हेमंत सोरेन को कोर्ट में पेश करेगी। कोर्ट में सुनवाई के बाद उन्हें होटवार जेल भेज दिया जायेगा।
वहीं हेमंत सोरेन को होटवार जेल छोड़ने झामुमो कार्यकर्ता भी जायेंगे। इसके साथ ही झामुमो का आज से हेमंत सोरेन की रिहाई तक पंचायत स्तर पर न्याय यात्रा की शुरुआत हो जायेगी। वहीं आज सभी जिला मुख्यालय में झामुमो कार्यकर्ता उपवास पर बैठेंगे।
हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था। उसके बाद ईडी उन्हें कोर्ट में पेश की ओर पहले पांच दिन का और फिर दूसरी बार पांच दिनों का रिमांड पर देने का फैसला सुनाया था। वहीं तीसरी बार कोर्ट ने हेमंत सोरेन को तीन दिनों के लिए रिमांड पर दिया। रिमांड अवधि पूरी होने पर उन्हें अब होटवार जेल जाना पड़ेगा। कोर्ट में उनकी अगली सुनवाई 22 फरवरी को होगी।

लातेहार जिला झामुमो जिला अध्यक्ष मोतीलाल नाथ शहदेव ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कोर्ट से बेदाग होकर बाहर निकलेंगे। झारखंड के सबा तीन करोड़ जनता की दुआ उनके साथ है। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन को भाजपा ने साजिश के तहत फंसाया है। उनके खिलाफ अबतक ईडी को कोई सबूत नहीं मिला है। ईडी अन्य दूसरे मामले में जिनका उनसे कोई संबंध नहीं है उसमे हेमंत सोरेन को जोड़ने की कोशिश की जा रही है। लेकिन यह साजिश फेल हो जायेगा। झामुमो का एक एक कार्यकर्ता उनकी रिहाई के लिए आज उपवास करेंगे। साथ ही पंचायत स्तर पर न्याय यात्रा किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *