भाजपा कार्यकर्ता कोई वेतनभोगी नहीं वो स्वाभिमानी कार्यकर्ता हैं: अर्जुन मुंडा

खूंटी: जिला भाजपा कार्यालय में जिलाध्यक्ष चन्द्रशेखर गुप्ता की अध्यक्षता में जिला कार्यसमिति की बैठक हुई।


बैठक के मुख्य अतिथि पूर्व केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज की जिला कार्यकारिणी की बैठक पूरी तरह से कामकाजी बैठक है। कार्यकर्ताओं से कहा कि संगठन से मिले कार्य को इमानदारी पूर्वक करें। भाजपा कार्यकर्ता कोई वेतनभोगी नहीं वो स्वाभिमानी कार्यकर्ता हैं।सबको सहयोगी बना कर कार्य करें. निश्चित ही संगठन मजबूत होगा. हम सभी सशक्त तरीके से संगठन के विचारों को समझ कर कार्य करें. मुंडा जी ने आगामी विधानसभा चुनाव के निमित्त कार्यकर्ताओं से सुझाव भी लिया.झारखंड कर्मचारी चयन आयोग का नीति है पहले परिक्षा लिखो फिर दौड़ो, झारखंड सरकार की नीति है पहले दौड़ो फिर परिक्षा लिखो. ये तो यही हुआ़ कि पहले मरो बचोगे तो करो.
छत्तीसगढ़ के वन मंत्री सह क्लस्टर प्रभारी माननीय केदार कश्यप ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी लोग मिलकर पार्टी को चला रहे हैं इसलिए मैं आप सभी को प्रणाम करता हूं. मंत्री ने बताया कि सोशल मीडिया का उपयोग कैसे करना है इसे विस्तार पूर्वक बताया. कहा कि क्षेत्र में काम करने के दौरान जो समस्या उत्पन्न हो उसे मिलजुलकर त्वरित समाधान करने का प्रयास करना है.
दक्षिणी प्रमंडलीय प्रभारी गणेश मिश्रा ने बैठक को संबोधित करते हुए कार्यकर्ताओं में आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए संगठनात्मक सुझाव दिया. काफी विस्तार पूर्वक बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव में कैसे कार्य करना है. बुथ के साथ ही शक्ति केंद्र को ससक्त बनाने के लिए आवश्यक सुझाव दिया.
प्रदेश उपाध्यक्ष सह खूंटी विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा ने अपने सम्बोधन में कहा कि किसी क्षेत्र में काम करना हो तो संगठन की आवश्यकता है और हम भाजपा के कार्यकर्ता हैं जो देश की हित सोचता है. जब हमारी सरकार राज्य में थी तो हम आम जनता की हित में काम करते थे. अभी हेमंत सोरेन की सरकार है राज्य में जो जनता को बोल के सत्ता में आया था कि नौकरी देंगे, रोजगार देंगे, स्थायी नीति बनाएंगे, भत्ता देंगे सभी क्षेत्र में हेमंत सरकार ठगने का काम किया है.जल्द ही विधानसभा चुनाव आने वाला है। आप सभी कार्यकर्ता क्षेत्रों में जाकर पार्टी के उम्मीदवार को जीताने का काम करते हैं। इसी का परिणाम है कि खूंटी विधानसभा से एक कमल फूल झारखंड में सरकार बनाने के लिए भेजते रहे हैं.
जिला प्रभारी सत्यनारायण सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि जितने भी कार्यकर्ता इस बैठक में आए हैं सभी पूर्ण कालिक कार्यकर्ता हैं सभी संगठन को चलाने में अपना योगदान देते आए हैं. 4:5 सितम्बर को मण्डल में बैठक करनी है. इस बैठक में विधानसभा प्रभारी, मंडल प्रभारी, शक्ति केंद्र संयोजक, सह संयोजक सभी प्राधिकारी जो स्थानीय हो शामिल होना है. बैठक में बुथ का गहन समीक्षा करना है. 5 साल के बाद विधानसभा चुनाव आने वाली है. आप सभी अपने काम के बीच में संगठन का भी काम करना है. आज से ही अपने दायित्व को समझते हुए संगठन के काम लग जाएं.
जिलाध्यक्ष चन्द्रशेखर गुप्ता ने स्वागत भाषण दिया साथ ही कहा कि चुनाव जितना है तो योजना बनानी है और इसके लिए बैठक करनी होती है. आप सभी जानते हैं राज्य की स्थिति कैसी है. आम जनता हेमंत सोरेन सरकार से त्रस्त है. राज्य में खुशहाली आए इसके लिए भाजपा की सरकार राज्य में जरूरी है. सभी को आपस में सामंजस्य बनाते हुए पार्टी का काम करना है. जिला का काम है मण्डल देखना, मण्डल का काम है शक्ति केंद्रों को देखना और शक्ति केंद्र का काम है बुथ देखना. बुथ जीते तो सब जीते. इसलिए सबको मिलजुलकर काम करना है.
बैठक से पूर्व संगठन के प्रणेता डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं पं दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया गया इसके तत्पश्चात् सामुहिक रूप से राष्ट्रीय गीत वन्दे मातरम् गीत का गायन किया गया.
बैठक में मंच संचालन जिला महामंत्री संजय साहू एवं धन्यवाद ज्ञापन जिला महामंत्री निखिल कन्डूलना ने किया.
बैठक में खूंटी विधानसभा प्रभारी ओम सिंह, तोरपा विधानसभा प्रभारी दुर्ग विजय सिंह, पूर्व जिला अध्यक्ष कांशी नाथ महतो, जिला उपाध्यक्ष, कृपा सिंधु बेहरा,जगन्नाथ मुंडा,गंदौरी गुड़िया, बिनोद नाग, भागीरथ राय, मंत्री गोपाल स्वर्णकार, मंजू देवी, उर्मिला देवी, कोषाध्यक्ष प्रियांक भगत, मिडिया सह प्रभारी महावीर राम, कार्यालय सह मंत्री किशनचंद कश्यप, आईटी संयोजक आदर्श अंशुल, मण्डल अध्यक्ष क्रमशः मदन मोहन गोप, राम ध्यान सिंह,पूरेन्दर मांझी,सीता राम नाग, विजय राम, कलिन्दर राम, अर्जुन पहान, जिला मोर्चा अध्यक्ष सीमा सिंह, संजय मुंडा, संतोष त्रिपाठी, परमेश्वर प्रसाद, अमित महतो, मंगा नाग इत्यादि उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *