हुसैनाबाद विधायक कमलेश कुमार सिंह ने कमल का दामन थामा

रांची: हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र से एनसीपी के विधायक कमलेश कुमार सिंह भाजपा में शामिल हो गए। शुक्रवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा और प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली। उनके साथ सैकड़ों समर्थकों ने भी भाजपा की सदस्यता ली।
इस अवसर पर विधायक कमलेश सिंह ने कहा कि देश की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी से जुड़कर गर्व महसूस हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता हैं। झारखंड की तस्वीर और तकदीर भाजपा ही बदलेगी। वे पूरे पलामू प्रमंडल में भाजपा की जीत सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा एक समुंद्र है। विरोधियों की कोई हैसियत नहीं है। एक सिपाही की तरह भाजपा से जुड़कर काम करेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले 5 वर्षों में झारखंड में बेरोजगारी, लूट, घुसपैठिए, बलात्कार, हत्या बढ़ी है। चुनाव के वक्त जनता से झूठे वादे किए गए। उन्हें झूठा आश्वासन दिया गया‌। वर्तमान सरकार की कथनी और करनी में अंतर है। वे वहां लाचार महसूस कर रहे थे।
पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और ज्वाइनिंग कमेटी के संयोजक रविंद्र कुमार राय ने कहा कि भाजपा निराशा और हताशा में आशा का संचार करने वाली पार्टी है। पार्टी सबको साथ लेकर चलती है। भाजपा राज्य की निर्माता है। राज्य को बचाने और विकास करने की जिम्मेदारी भी भाजपा की ही है।
प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि वर्ष 2005 में सत्ता संकट थी। सरकार में रहते हुए कमलेश सिंह जी ने भाजपा का साथ दिया। भाजपा ने जब आवाज दी, तब कमलेश जी साथ देने के लिए तैयार रहे। उनके आने से झारखंड में भाजपा को नयी ऊर्जा पर ताकत मिलेगी। एनसीपी से बात करके ही कमलेश जी भाजपा ज्वाइन किए हैं। भारतीय जनता पार्टी में सभी का स्वागत है। जो संगठन के कार्यकर्ता है, वे बड़े लक्ष्य को देखें‌। झारखंड को मुश्किल से निकालना है।

असम के मुख्यमंत्री और चुनाव सह प्रभारी हेमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि बीजेपी के सदस्य के रूप में पूर्व से ही कमलेश सिंह रहे हैं। आज केवल तकनीकी औपचारिकता पूरी हुई है। धीरे-धीरे समय आ रहा है चुनाव की घोषणा होगी। कमलेश जी से आग्रह है कि सबको साथ लेकर चलें। इस बार झारखंड में पूर्ण बहुमत से एनडीए की सरकार बनेगी। सबका विश्वास हो तो परिवर्तन को कोई रोक नहीं सकता है। कमलेश जी के योगदान से परिवर्तन को बल मिलेगा। विकास के मापदंड पर प्रथम पांच राज्यों में झारखंड को ले जाना है।

श्री सरमा ने कहा कि हमारे सामने बहुत बड़ा युद्ध है। इस युद्ध में कैसे हम जीत हासिल करें, यह संगठन में काम करने वाला एक-एक कार्यकर्ता की जिम्मेदारी बनती है। हम पार्टी को सहयोग करें। हमें अपनी पसंद और नापसंद से ऊपर उठकर यह देखना चाहिए कि झारखंड को विकास की राह पर और अंधकार युग से बाहर ले जाने के लिए झारखंड में भाजपा की सरकार की जरूरत है। भाजपा की सरकार बनाने के लिए हर एक कार्यकर्ता के सहयोग की जरूरत है।

भाजपा ज्वाइन करने वालों में एनसीपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सूर्या सोनम सिंह, प्रदेश महासचिव गोपाल सिंह, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष मन्नान खान, महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती कुंदन कुमारी, प्रदेश उपाध्यक्ष अखिलेश मेहता, प्रदेश संगठन मंत्री आदर्श सिंह, पलामू जिला अध्यक्ष संदीप पासवान सहित हाजी अब्बास अंसारी, विनय कुमार पासवान, बिमलेश सिंह, हंसराज कुमार सिंह, अभिषेक कुमार सिंह ‘हरि’, सोनू सिंह, जीशान हसन, रतनलाल, श्रीमती अंजली शर्मा, ओमप्रकाश राजवंशी, संजय सिंह, बिरेंद्र सिंह, रवि रंजन सिंह, रुद्र प्रताप सिंह, अजीत सिंह, देवेंद्र कुमार सिंह, हसनैन अंसारी, उदय मेहता, श्रीमती बबीता सिंह, अकबर खान, मनीष कुमार सिंह, सरोज मेहता, जनेश्वर भुईयां, रविंद्र कुमार सिंह, कान्हा सिंह, राणा नितेश सिंह, अजय कुमार सिंह के साथ पूरे झारखंड से हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *