सदन के अंदर बीजेपी विधायकों का रवैया अपराधिक जैसा : राजेश कच्छप

रांची: खिजरी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक राजेश कच्छप ने कहा कि विधानसभा के मानसून सत्र में भाजपा विधायकों के हंगामा के कारण कई जनहित से जुड़े मुद्दों पर चर्चा नहीं हो पाई। भाजपा के विधायक चर्चा से भागते हैं। जबकि सरकार जनहित के मुद्दों पर चर्चा चाहती है।
विधायक ने कहा कि भाजपा के विधायक का सदन के अंदर अपराधिक जैसा रवैया रहता है। सदन के अंदर कुछ बोलते हैं और बाहर कुछ और बोलते हैं।इतना बड़ा बैनर सदन के अंदर कैसे घुस गया। बीजेपी के लोग घुसपैठी हैं और वे ही घुसपैठ को संरक्षण देते हैं।
विधायक राजेश कच्छप ने कहा पूर्व की सरकार ने जो पाप किया है उसे हमारी सरकार क्यों धोए। बीजेपी लोगों की मानसिकता साफ नहीं है। सदन में सबसे अधिक अवसर स्पीकर ने इन लोगों को दिया है।
वहीं पाकुड़ में असम के सीएम हिमांता विश्व सरमा को रोक जाने के सवाल पर कहा कि वे आदिवासी समुदाय से मिलने जा रहे हैं,उन्हें संविधान का ख्याल रखना चाहिए। हिमांता विश्व सरमा को सरना कोड पर बोलना चाहिए।असम में टी ट्राइव की आदिवासी का दर्जा देने पर बोलना चाहिए।
उन्होंने कहा कि पांच सालों में हेमंत सरकार ने बहुत कुछ पूरा करने का काम किया है। लोगों को अबुआ आवास,महिलाओं को सम्मान निधि देकर उनका सम्मान बढ़ाया है। ये जो भाजपा के द्वारा फैलाए गए जंजाल को तोड़ कर उसको स्थाईकरण करने का काम किया है। झारखंड के लोगों को 1932 का खतियान देने का काम किया है। झारखंड के लोगों को सरना कोड देने का काम किया है। 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण देने का काम किया है। इस तमाम चीजों पर बीजेपी के लोग अवरोध बन रहे हैं,इसका निराकरण नहीं चाहते हैं। सरकार ने जो वादा किया है उसे पूरा करने का प्रयास किया है। कोरोनाकाल और सुखाड़ के बावजूद सरकार ने बेहतर काम किया है।
यहां पर 27प्रतिशत ओबीसी आरक्षण और स्थानीय नीति अबतक साफ नहीं होने से पांच लाख युवाओं को नौकरी नहीं दे पाए हैं।लेकिन उस ओर भी सरकार तेजी से बढ़ रही है। लगातार नियुक्तियां हो रही है। सीएम हेमंत सोरेन लगातार तमाम सरकारी विभागों में रिक्त पदों को भरने के लिए युवाओं को नियुक्ति पत्र का वितरण कर रहे हैं।
विधायक ने कहा कि हेमंत सोरेन के नेतृत्व में गठबंधन सरकार के प्रारंभकाल से ही भाजपा अवरोध डालने का काम की। पहले वैश्विक महामारी ने परेशान किया, उससे उबरे तो भाजपा सरकार ने अपने केंद्रीय एजेंसियों को लगाकर सीएम हेमंत सोरेन सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया। झूठे केस में फंसा कर उन्हे जेल भिजवाने का काम किया। हमारी सरकार को पांच सालों तक बीजेपी ने डिस्टर्ब करने का काम किया है। विकास के कार्य बाधित हुए। इसी कारण सरकार ने सत्ता में आने से पहले जो किए उसे पूरा करने में समय लग रहा है। लेकिन राज्य सरकार अपने सभी वादे को पूरा करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *