डाक चौपाल का उद्घाटन मुरहू प्रखंड उप प्रमुख अरुण कुमार साबू ने किया

खूंटी: मुरहू पंचायत भवन में डाकघर के द्वारा बुधवार को डाक चौपाल का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन प्रखंड के उप प्रमुख अरुण कुमार साबू ने किया। उनके साथ मुखिया ज्योति दोड़राय, अनुमंडल डाक इंस्पेक्टर और डाक विभाग के अधिकारी उपस्थित हुए। कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी देते हुए डाक विभाग के अधिकारी ने बताया कि इस केंद्र में आधार कार्ड बनवाया जायेगा,आधार में गड़बड़ी को सुधार जायेगा।
पंचायत भवन में 0 से 5 वर्ष के बच्चों का आधार कार्ड बनाया भी गया और यदि कोई सुधार है तो सुधार भी कराया गया। इस कार्यक्रम को डाकघर के द्वारा प्रत्येक पंचायत में डाक चौपाल लगाकर करने की व्यवस्था भी की जाएगी।
साथ में आए हुए अनुमंडल डाक निरीक्षक ने उप प्रमुख को इस बात के लिए अस्वस्थ किया किया कि डाकघर से होने वाली त्रुटि और डाकघर में होने वाली समस्या से आप यदि हमें अवगत कराते हैं तो हम निश्चित तौर पर उसका समाधान यथा शीघ्र करेंगे ।
उप प्रमुख अरुण कुमार साबू ने कहा कि अभी जो मुरहू डाकघर अत्यंत छोटा है। जहां आये दिन दुर्घटनाओं को बुलावा दिया जाता है। क्योंकि उस जगह पर पार्किंग नहीं है। साथ में महिलाओं, बुजुर्गों के चढ़ने उतरने के लिए रैंप की सुविधा नहीं है। ना ही डाकघर के अंदर लाभुकों के बैठने की सुविधा है। डाकघर के पास महिला शौचालय भी नहीं है। इसलिए उप प्रमुख ने अनुमंडल डाक निरीक्षक से आग्रह किया कि डाकघर को अन्यत्र हमारे ब्लॉक परिसर में भेजें। निरीक्षक ने उप प्रमुख को अस्वस्थ किया गया कि दो माह के अंदर मुरहू ब्लॉक परिसर में डाकघर का सुचारू रूप से संचालन करने की व्यवस्था हो जाएगी ।
अनुमंडल डाक निरीक्षक ने कहा कि जनहित में हर काम यहां पर होगा। जनता को समस्या नहीं होगी। कार्यक्रम में आए अतिथियों का स्वागत डाक विभाग ने किया और धन्यवाद ज्ञापन अनुमंडल डाक निरीक्षक में कार्यक्रम की शुरुआत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *