राजनीतिक मृत्यु शैय्या पर पड़ी यह सरकार दिन में बड़े-बड़े सपने देख रही है:प्रतुल शाहदेव

रांची:भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने झारखंड मुक्ति मोर्चा की प्रेस वार्ता पर पलटवार करते हुए कहा कि अब यह राजनीतिक मृत्यु शैय्या पर पड़े हैं और दिन में ही बड़े-बड़े सपने देख रहे हैं l।प्रतुल ने कहा इस सरकार के बारे में प्रचलित कहावत है कि कोई ऐसा सगा नहीं, जिसे हेमंत सरकार ने ठगा नहीं। बेरोजगार, किसान,महिला, युवा, मध्यम वर्ग – सब इस सरकार के गलत निर्णयों और भ्रष्टाचार का शिकार हुए है। यह सरकार अब दोबारा सत्ता में कभी नहीं आने वाली है।वैसे भी एनडीए को पिछले लोकसभा चुनाव में 52 विधानसभा सीटों पर बढ़त मिली थी।वहीं सत्ताधारी गठबंधन 27 सीटों पर सिमट गया था।
प्रतुल ने कहा कि इस सरकार को बाबूलाल मरांडी जी का खौफ हमेशा सर चढ़ कर बोलता है। इन लोगों को सोते जागते बाबूलाल जी ही याद आते हैं। क्योंकि इनको पता है बाबूलाल मरांडी जी की अध्यक्षता में भारतीय जनता पार्टी गठबंधन आगामी विधान सभा चुनावों में बड़ी जीत की ओर अग्रसर हो रही है। उन्होंने कहा जो लोग आज बाबूलाल मरांडी को कभी मुख्यमंत्री बनने का ख्वाब नहीं देखने की बात कह रहे हैं,वह अगले चुनाव के बाद बेरोजगार हो जाएंगे और चौक चौराहे पर मूंगफली फांकते हुए दिखेंगे। प्रतुल ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा गलत बयानी पर उतर आई है। पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट और सर्वोच्च न्यायालय का स्पष्ट निर्णय है की बेल के समय की गई टिप्पणियां किसी केस के मेरिट का आधार नहीं हो सकता। झारखंड मुक्ति मोर्चा यह कैसे भूल रही है कि इसी हाईकोर्ट की डबल बेंच जिसकी अध्यक्षता माननीय मुख्य न्यायाधीश कर रहे थे, उसने 3 मई को केस संख्या WPCr 68 /2024 में टिप्पणी करते हुए कहा था कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ जमीन लूट के प्रथम दृष्टया प्रमाण मिलते हैं। माननीय उच्च न्यायालय की डबल बेंच ने ईडी की प्रारंभिक कार्रवाई को सही ठहराया था। माननीय उच्च न्यायालय ने कहा था कि हेमंत सोरेन ने अपने दिल्ली आवास से 36 लाख रुपए की रिकंवरी को लेकर जो तर्क दिया वह असमर्थनीय है।
प्रतुल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अभी भी मानती है कि मंत्री हफीजुल हसन का जो शपथ ग्रहण था, वह बिल्कुल असंवैधानिक था और यह मामला अभी राज्यपाल के पास लंबित है ।लेकिन गठबंधन उनका फैसला आने से पहले क्लीन चिट दे रहा है।यह साफ दिख रहा है कि यह सरकार बहुत हड़बड़ी में है और हड़बड़ी में गड़बड़ियां करती जा रही है।

राज्य सरकार के संरक्षण में बांग्लादेशी कर रहे हैं बड़े पैमाने पर राजनीतिक घुसपैठ- प्रतुल शाह देव

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाह देव ने राज्य सरकार पर बड़ा मामला बोलते हुए उसे बांग्लादेशी घुसपैठियों का संरक्षक बताया।प्रतुल ने कहा कि बांग्लादेशी सीमा से बड़े पैमाने पर जो घुसपैठिए भीतर घुस आए हैं, उनका राज्य सरकार राजनीतिक संरक्षण दे रही है।उनसे राजनीतिक घुसपैठ भी करा रही है।प्रतुल ने कहा कि ऐसे दर्जनों मामले हैं जिसमें भोली भाली आदिवासी लड़कियों को प्रेम जाल में फंसा कर ये बंगलादेशी विवाह करके स्थानीय निकाय पर काबिज हो गए है।यही नहीं नेता प्रतिपक्ष अमर बावरी तो यह भी सिद्ध किया कि बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर अब्दुस हमीस की पत्नी मरियम मरांडी ने राजमहल से लोकसभा का चुनाव लड़ा था। प्रतुल ने कहा कि एक सिस्टमैटिक तरीके से सीमावर्ती इलाकों में में बांग्लादेशी घुसपैठियों को तुष्टिकरण की नीति के तहत कागजात उपलब्ध करके बसाया जाता है। फिर वह जमीन पर कब्जा करते हैं और अब तो सीधा राजनीतिक हस्तक्षेप प्रारंभ हो गया है।

प्रतुल ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष अमर बावरी ने जब झारखंड मुक्ति मोर्चा को घुसपैठ के मुद्दे पर शीशा दिखाया तो इनको मिर्ची लग गई और ये अब अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने लगे। यही इनका असली राजनीतिक संस्कार है। प्रतुल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी प्रदेश की रोटी, माटी और बेटी के हित में सदैव खड़ा रहेगी जिसे झारखंड मुक्ति मोर्चा घुसपैठियों के हाथ में बेचने का काम कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *