इस सरकार के कार्य और परिणाम दोनों दिख रहे : मिथिलेश ठाकुर

संजीव शर्मा
गढ़वा : गढ़वा में लगभग 56 करोड़ रुपए की लागत से 10 जर्जर सड़कों का सुदृढ़ीकरण कार्य किया जाएगा। ग्रामीण कार्य विभाग झारखंड सरकार ने इसकी स्वीकृति प्रदान कर दी है। शीघ्र ही इन सड़कों का सुदृढ़ीकरण कार्य पूर्ण कर जनता को समर्पित किया जाएगा।
जानकारी देते हुए गढ़वा विधायक झारखंड सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा सभी सड़कों का सुदृढ़ीकरण कार्य किया जा रहा है। इन सड़कों में 12 करोड़, 71 लाख, तीन हजार, 400 रुपए की लागत से 21.75 किलोमीटर लंबी सड़क रंका प्रखंड में एनएच 343 सिकरदाहा से जोलांग (बहाहरा स्कूल) तक पथ का सुदृढ़ीकरण कार्य , रंका-खपरो मुख्य पथ से सेवाडीह मुख्य पथ वाया छात्रावास श्मशान घाट तक पथ का सुदृढ़ीकरण कार्य, 13 करोड़, 92 लाख , 69 हजार, 900 रुपए की लागत से 16.455 किमी रामकंडा प्रखंड में चुटिया बलीगढ़ पीएमजीएसवाई पथ दुर्जन से रामकंडा भंडारिया पीडब्ल्यूडी पथ बैरिया भाया बरवा तक पथ का सुदृढ़ीकरण कार्य, मेराल प्रखंड में एल0 28 से बोकेया तक पथ का सुदृढ़ीकरण कार्य, 14 करोड़, 87 लाख, 56 हजार, तीन सौ रुपए की लागत से 19.23 किमी मेराल प्रखंड में टी 02 से गेरुआसोती से कोटाम तक, रामकंडा प्रखंड में एल 021 सबाने से चुपरी तक, एल 031 उदयपुर से पुनदाग तक, रंका-रामकंडा पीडब्ल्यूडी पथ केरवा से गासेदाग पीडब्ल्यूडी पथ वाया कुटी तक, मेराल प्रखंड में एल 054 टी 04 से अधौरी तक तथा 14 करोड़, 62 लाख, 22 हजार तीन सौ रुपए की लागत से 18.48 किलोमीटर टी 04 चिनिया खुथुआ मोड़ पीडब्ल्यूडी रोड बंदू से दुधवल कनहर नदी तक पथ का सुदृढ़ीकरण कार्य किया जाएगा।
मंत्री श्री ठाकुर ने कहा कि गढ़वा की काफी लंबे समय से जर्जर हो चुकी इन 10 सड़कों का कायाकल्प किया जा रहा है। इसके सुदृढ़ीकरण से ग्रामीणों को आवागमन में काफी सहूलियत होगी। उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार हर क्षेत्र में बेहतर विकास कार्य कर रही है। सरकार के कार्य और परिणाम दोनों धरातल पर दिखाई दे रहे हैं। यही कारण है कि विपक्ष के लाख हथकंडा अपनाने के बावजूद डुमरी की जनता ने सरकार के कार्यों का उचित परिणाम दिया है। आने वाले समय में पूरे झारखंड में विपक्षियों को मुंह की खानी पड़ेगी। अब यह साबित हो चुका है कि जनता को सिर्फ विकास चाहिए। जो भी सरकार झारखंड एवं झारखंड वासियों की हित में कार्य करेगी, जनता उसी को सरताज पहनाएगी। मंत्री ने कहा कि आज से चार वर्ष पूर्व संपूर्ण गढ़वा की स्थिति हर क्षेत्र में काफी जर्जर थी। परंतु चार वर्षों के कार्यकाल में उन्होंने गढ़वा में ऐतिहासिक विकास कार्य किया है। जो कि आज तक नहीं हो सका था। मंत्री ने कहा कि वह हमेशा क्षेत्र के विकास के पक्षधर हैं। इस क्षेत्र में विकास का विरोध करने वाले लोगों को जनता समय आने पर पूरी ताकत के साथ सबक सिखाएगी। जनता का सहयोग एवं आशीर्वाद इसी तरह मिलता रहा तो आने वाले समय में गढ़वा और भी कई विकास योजनाओं का साक्षी बन विकसित जिलों की श्रेणी में सबसे आगे खड़ा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *