भिखारी ठाकुर लोकोत्सव 2024 में जिले के विभूतियों की स्मृति में तोरण द्वारों का होगा निर्माण

आरा (भोजपुर)आगमी दिसंबर माह में होने वाले भिखारी ठाकुर लोकोत्सव 2024 के आयोजन की तैयारियों को लेकर लगातार की जा रही बैठकों की श्रृंखला में रविवार को स्थानीय सरदार पटेल बस पड़ाव परिसर स्थित भिखारी ठाकुर सांस्कृतिक मंच पर एक बैठक मैथिली भोजपुरी अकादमी के पूर्व सदस्य रवि प्रकाश सूरज की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिसका संचालन पत्रकार नरेंद्र सिंह ने किया।
आज की बैठक के दौरान अब तक की तैयारियों की समीक्षा की गई।वहीं बैठक में निर्णय लिया गया कि उपरोक्त कार्यक्रम शुरू होने के पूर्व शहर के मुख्य चौक चौराहों पर दिवंगत हो चुके साहित्यकार व कथाकार मधुकर सिंह,कवियत्री उर्मिला कौल,भारत रत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह खां,मृदंगवदक बाबू ललन जी आदि के नामों पर स्मृति स्वरूप तोरण द्वारों का निर्माण कराया जायेगा। गोड नाच हेतु डुमराव के योगेंद्र जी की टीम को आमंत्रित किया जायेगा।बैठक के दौरान निर्णय लिया गया कि आयोजन को लेकर सभी बैनर और पोस्टरों की भाषा भोजपुरी रखी जायेगी।
बैठक के दौरान कई नए नए सुझाव आए।जिस पर विस्तार से चर्चा की गई। कोष इकट्ठा करने हेतु प्रभावशाली लोगों से संपर्क बनाने और ज्यादा से ज्यादा जनभागीदारी ,एवं जिला प्रशासन से भेंट कर उन्हे भी कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी दी जाने पर आम सहमति बनाई गई।
आज की बैठक में मुख्य रूप से सह सचिव गायक राजू रंजन,मनोचिकित्सक डॉ अरविंद राय,कार्यकारी अध्यक्ष निर्मल कुमार गुप्ता,रंगकर्मी रंजन यादव,भट्ट भवन के अध्यक्ष बाल्मिकी शर्मा,कृष्ण प्रताप सिंह उर्फ पप्पू जी,गणेश कुमार,भोजपुरी के शोधार्थी सोहित सिन्हा, लोहरा विकास मंच के आर के शर्मा,व्यास कमलेश पासवान, डॉ एस के विष्णु,रंजित रौनियार,गांधी जी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *