प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति समिति की बैठक

रांची : झारखंड प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति की बैठक समिति के अध्यक्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय की अध्यक्षता में संपन्न हुई जिसमें प्रमुख रूप से प्रदेश अध्यक्ष  केशव महतो कमलेश उपस्थित थे।

 बैठक में श्री कमलेश ने कहा कि इस अभियान के माध्यम से हमें राज्य के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचना है ताकि हम उनके आर्थिक सामाजिक विकास हेतु लक्ष्य निर्धारित कर सकें। हमें अपने विकास के एजेंडे और भावी कार्यक्रमों को हर व्यक्ति तक पहुंचाना होगा ताकि झारखंड के विकास मे उनकी सहभागिता स्पष्ट रूप से हो सके। जनता की समस्याओं को जड़ से जानना और उसके निराकरण का रास्ता हमें इस अभियान से प्राप्त कर उस पर अमल करना है। हर व्यक्ति की तरक्की हमारा निर्धारित लक्ष्य है ताकि विभिन्न स्तरों पर व्याप्त विषमता की खाई को हम दूर कर सके।

विधायक दल नेता डॉ. रामेश्वर उरांव ने कहा कि झारखंड में एक अलग तरह का माहौल बनाने का प्रयास किया जा रहा है। कांग्रेस के चुनावी अभियान का आधार जनता को विघटनकारी शक्तियों से सावधान करना होना चाहिए। झारखंड के अस्मिता के सवाल पर यह चुनाव लड़ा जाएगा। झारखंडी मान सम्मान की रक्षा कांग्रेस के चुनावी अभियान का आधार होगा। पंचायत से लेकर शहरी क्षेत्र तक चुनावी धार को में मजबूत रखना है ताकि झारखंडी जनता के बीच घृणा फैलाने वाली ताकतें सावधान रहें।

 समिति के अध्यक्ष श्री सुबोध कांत सहाय ने कहा कि अभियान के माध्यम से महात्मा गांधी के ग्राम स्वराज की अवधारणा को मजबूत करने की दिशा में कदम उठाना है। संविधान की मूल प्रस्तावना की रक्षा हमारे अभियान का मूल मकसद है। उन्होंने कहा कि संविधान पर लगातार हमले हो रहे हैं, सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है, अल्पसंख्यकों, दलितो, आदिवासियों की अस्मिता को विरोधी दल खतरे में डाल रहे हैं उनके अधिकारों के हनन का प्रयास किया जा रहा है ऐसे तत्वों से सावधान रहने और उनके खिलाफ जनता को जागरूक करना हमारा मकसद होगा।

  बैठक में लिए गए निर्णय की जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सोनाल शांति ने बताया कि आगामी 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के जयंती के अवसर पर कांग्रेस का चुनावी अभियान पूरे राज्य में प्रारंभ किया जाएगा। भारतीय लोकतंत्र और गांधी के विचारों की वर्तमान समय में प्रासंगिकता को लेकर जिलों में सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा जिसमें बौद्धिक वर्ग से जुड़े लोगों, स्वतंत्रता सेनानियों, सामाजिक संगठनों,समाज के प्रबुद्ध लोगों को आमंत्रित कर उनके विचारों को जाना जाएगा।

बैठक में प्रमुख रूप से पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर,प्रदीप कुमार बालमुचू स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता,ममता देवी, रविंद्र सिंह,राकेश सिन्हा,शहजादा अनवर,भीम कुमार,डॉ राजेश गुप्ता,रमा खलको,गीताश्री उरांव,निरंजन पासवान,अनुपमा सिंह दयामणि बारला,अभिलाष साहू,गजेंद्र सिंह उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *