झारखंड में कमल खिलेगा, भ्रष्ट सरकार का अंत निकट: धामी

जामताड़ा: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को जामताड़ा के कुंडहित में आयोजित परिवर्तन सभा को संबोधित किया। भारी बारिश के बावजूद परिवर्तन यात्रा में उमड़ी भारी भीड़ को देखकर उन्होंने कहा, आप सभी का यह जोश और समर्थन इस बात का संकेत है कि इस बार झारखंड में कमल का फूल खिलने वाला है। उन्होंने कहा कि आज मैं बाबा केदार की भूमि से बाबा बैद्यनाथ की पवित्र भूमि पर उपस्थित होकर गर्व महसूस कर रहा हूँ। चाहे आंधी आए या तूफान, भाजपा की यह परिवर्तन यात्रा कभी रुकनी नहीं चाहिए।

उन्होंने कहा कि झारखंड में अपार संपदा है। यह धरती उस पहचान के लिए जानी जाती है कि जब देश में आजादी की शुरुआत भी नहीं हुई थी, तब अगर किसी ने सबसे पहले आवाज उठाई थी, तो वह आदिवासी समाज था। संथाल आदिवासियों की बेटी देश की प्रथम नागरिक बनी है, और यह केवल मोदी जी की सरकार में ही संभव हो पाया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार आदिवासी समाज के लोगों को मुख्यधारा में लाने का काम कर रही है। भाजपा इस संकल्प के साथ कार्य करती है कि हर वर्ग का उत्थान हो और हर वर्ग को आगे बढ़ने का अवसर मिले।

उन्होंने कहा कि मोदी जी की गारंटी है, जिन्होंने झारखंड में अनेक विकास कार्य किए हैं, जिनका लाभ यहां की जनता को मिल रहा है। जामताड़ा के नाला क्षेत्र में अनेकों सड़कों का निर्माण हुआ है, किसानों को 154 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है और बिजली कनेक्शन देने का काम हुआ है।

श्री धामी ने कहा कि तुष्टीकरण करने वाले, भाई-भतीजावाद को बढ़ावा देने वाले और भ्रष्टाचार में लिप्त जेएमएम, आरजेडी और कांग्रेस की यह गठजोड़ सरकार झारखंड में चल रही है। ये लोग झारखंड की जनसांख्यिकी के साथ खिलवाड़ करने की साजिश रच रहे हैं। घुसपैठियों को आदिवासियों की जमीन, उनकी बेटियों और उनके आजीविका के साधनों को नष्ट करने की साजिश की जा रही है। आदिवासी बेटियों के साथ अन्याय हो रहा है। यह सरकार साजिशें रचकर आदिवासी समाज के साथ खिलवाड़ कर रही है।

उन्होंने कहा कि संथाल क्षेत्र में पहले आदिवासियों की जनसंख्या 44% थी, जो अब घटकर 28% रह गई है। 37 आदिवासी बहनों के साथ बलात्कार हुआ, और इस सरकार ने उनके साथ गंभीर अत्याचार किया है। आदिवासी युवाओं को भी धोखा दिया गया है। झारखंड में एक के बाद एक परीक्षाएं लीक हुई हैं, जिसका सबसे ज्यादा नुकसान गरीब युवाओं को हुआ है। नकल माफिया और पेपर आउट करने वाले लोग सरकार की मिलीभगत से लोगों के हक लूटने में लगे हुए हैं। यह भ्रष्ट सरकार पैसे लेकर पेपर बांटती है और गरीबों का हक छीनती है। यह सरकार जेल में रहकर आई है और अब भी जमानत पर है। भाजपा की सरकार आने पर ये सारी रिक्तियां भरी जाएंगी।

श्री धामी ने कहा कि देश में लंबे समय तक कांग्रेस का शासन रहा है। कांग्रेस ने 60 साल में सिर्फ अपनी तिजोरी भरने और भ्रष्टाचार को जन्म देने का काम किया है। पूरा परिवार घोटालों में लिप्त रहा है। यह सरकार रांची में दुर्गा पूजा के पंडालों को लगाने से रोकने की साजिश कर रही है। इसलिए, ऐसी सरकार को बदलना जरूरी है। झारखंड में परिवर्तन आवश्यक है। घुसपैठियों को संरक्षण देने वाली इस सरकार को आने वाले समय में उखाड़ फेंकना है। झारखंड के विकास के बारे में सोचने वाली सरकार को लाना है। डबल इंजन की सरकार से झारखंड को आगे बढ़ाने का काम होगा। जहां-जहां डबल इंजन की सरकार है, वहां विकास तेजी से हो रहा है। अपनी संस्कृति के संरक्षण और झारखंड को विकास की गति देने के लिए, आगामी चुनावों में भाजपा को विजयी बनाने का संकल्प लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *