सरकार योजना के बजट से अधिक पैसे इसके प्रचार पर खर्च कर रही है : सुदेश महतो

रांची/गुमला : अपने कार्यक्रम में भीड़ लाने के लिए सरकार द्वारा विद्यालयों से बसें मांगी गई है जिस वजह से आज राजधानी के कई स्कूल बंद हैं। सरकार बच्चों की पढ़ाई को बाधित कर रही है। सरकार योजना के बजट से अधिक पैसे इसके प्रचार पर खर्च कर रही है। महिलाओं के विचारों को सम्मान देना हमारी प्राथमिकता है।

उक्त बातें पार्टी अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने गुमला बाईपास रोड स्थित स्वर्ण भूमि बैंक्वेट हॉल में आयोजित गुमला विधानसभा स्तरीय चूल्हा प्रमुख सम्मेलन सह शपथ ग्रहण समारोह में कही। मौके पर उपस्थित सभी चूल्हा प्रमुखों ने अपने पद की शपथ ग्रहण की। इस दौरान कई स्थानीय युवाओं और समाजसेवियों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।राज्य के स्वाभिमान की रक्षा और लोगों की भावना के अनुरूप विकास करने वाला लीडर चुनने का समय है। तुष्टिकरण की राजनीति करने वाले नेताओं से विकास की उम्मीद नहीं की जा सकती है। देश की आज़ादी से लेकर अलग राज्य आंदोलन तक हर लड़ाई में गुमला की माटी पुत्रों ने अपना योगदान दिया है। इतिहास के पन्नों में उन्हें जितना हिस्सा मिलना चाहिए था वो नहीं मिला लेकिन वो किस्सा अभी भी जिंदा है। गांव और साधारण ग्रामीण परिवेश से निकलकर एक लीडर कैसे हर संघर्ष की लड़ाई को नेतृत्व दे सकता है इसका जीता जागता उदाहरण हमारा गुमला जिला और यहां के वासी हैं।

हमारी तैयारी राज्य के युवाओं को एकजुट कर झारखंड के उत्थान के लिए उनके साथ मिलकर काम करने की है। सरकार की गलत नीतियों की वजह से हताशा और निराशा से भरे युवाओं के भीतर नई ऊर्जा और उम्मीद का संचार करने का समय है।

सरकार आम गरीब परिवार को उनके हिस्से का राशन तक नहीं दे पा रही है। राशन कार्ड में नाम जुड़वाने के लिए लोग सालों से कार्यालयों के चक्कर काट रहे हैं। सरकारी की गलती की वजह से परिवार को उनके हक का राशन नहीं मिल रहा है। इस हकमारी का जवाब सरकार को देना पड़ेगा।

उन्होंने चूल्हा प्रमुखों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी केवल वोटर नहीं हमारे लीडर हैं। हर दस परिवार में एक नेतृत्वकर्ता तैयार करना हमारा उद्देश्य है। आपको इन दस परिवारों को आने वाली समस्याओं के निवर्हन के लिए कार्य करना है। आपकी जिम्मेदारी बड़ी है। आप अपनी मेहनत जारी रखिए। आपकी मेहनत ही बदलाव लाने का काम करेगी। वर्तमान राजनीतिक वातावरण को बुनियादी रूप से बदलने की आवश्यकता है। इसके लिए हमें सिर्फ सुनने की आदत को बदलकर बोलने की आदत को अपनाना होगा।

मौके पर पार्टी के केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ देवशरण भगत ने कहा कि सरकार ने हर मुद्दे को मुद्रा में बदल दिया है। आज भ्रष्टाचार और अराजकता सरकार की मुख्य उपलब्धि रही है। इनकी प्राथमिकता मुद्दों को सुलझाने नहीं उसे उलझाने की रही है। आजसू पार्टी के सभी कार्यकर्ता अपनी एकजुटता के साथ राज्य में आवश्यक राजनीतिक बदलाव की पटकथा लिखेंगे।

इस अवसर पर केंद्रीय प्रवक्ता मुख्य डॉ देवशरण भगत, संगठन सचिव एस अलि, केंद्रीय सचिव गोपीनाथ सिंह, जिला अध्यक्ष दिलीप नाथ साहू, गुमला विधानसभा प्रभारी बोनीफास कुजूर, डॉ. पार्थ पारितोष, ज्योत्सना केरकेट्टा, अमित कुमार, दयाशंकर झा, विज्ञान सिंह, केंद्रीय सदस्य दुर्गा साहू, जिला महासचिव आनंद गुप्ता, प्रेम पवन तिग्गा, अरुण पंडा, सद्दाम हुसैन, लक्ष्मी नारायण साहू इत्यादि मुख्य रूप से उपस्थित रहें।

इन्होंने ली सदस्यता :
मनीष सिंह, रोहित कुमार सिंह, अभिजीत उरांव, जयबीर उरांव, नीतीश कुमार, छोटू उरांव, भइया राम उरांव, अंताराल टोप्पो, पंकज उरांव, राजेश उरांव, निशांत बाड़ा, पंकज कुजूर, मनीष खलखो, अभिनव उरांव, उमेश सिंह, प्रकाश सिंह, मुकेश मुंडा, जितेंद मुंडा, संतोष मुंडा, सूरज कुमार सिंह, कमल किशोर, विशाल सिंह, संदीप मुंडा, प्रेम प्रधान, अभिषेक साहू, पंकज सिंह, आकाश जायसवाल, पवन कुमार, दशरथ उरांव, पवन साहू, शंजु कुल्लू, सुभाष कुजूर, संदीप उरांव, नीरज सिंह, शुभम सिंह, मोहर चंद सिंह, हीरा लाल साहू, मंटू सिंह, सरमिस सिंह समेत कई लोगों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *