देवनिका अस्पताल एवं रिसर्च सेंटर मरीजों को हाईक्वालिटी ट्रीटमेंट देने के लिए अग्रसर

रांची: राजधानी रांची के तुपुदाना स्थित देवनिका अस्पताल एवं रिसर्च सेंटर मरीजों को हाईक्वालिटी ट्रीटमेंट देने के लिए अग्रसर है। यहां से कई जटिल रोगों से ग्रसित मरीजों का सफलतापूर्वक ऑपरेशन हुआ है। एक मरीज पहले रांची के विभिन्न अस्पतालों में उपचार की तलाश किया। लेकिन किसी भी अस्पताल में उनकी स्थिति का प्रभावी इलाज संभव नहीं हो पाया। अंततः, देवनिका अस्पताल एवं रिसर्च सेंटर में विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ. अमरेन्द्र कुमार से परामर्श लिया।
मरीज़ को पेट के नीचे की हर्निया (इनग्वाइनल, स्लाइडिंग-बड़ा आंत फसा हुआ था) का ऑपरेशन, देवनिका अस्पताल एवं रिसर्च सेंटर, टुपुदाना, राँची, की सर्जिकल टीम, जिसमें अनुभवी सर्जन डॉ अमरेन्द्र कुमार, एनेस्थेटिस्ट डॉ दीपक कुमार, और अत्यधिक कुशल ऑपरेशन थिएटर स्टाफ शामिल थे। जिन्होंने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए लेप्रोस्कोपिक विधि से ऑपरेशन करने का निर्णय लिया। इस विधि से ऑपरेशन अत्याधुनिक उपकरणों के साथ किया गया, जिसे सफलतापूर्वक संपन्न किया गया।
ऑपरेशन के बाद, मरीज़ की स्थिति में तेजी से सुधार देखा गया, और देवनिका अस्पताल की टीम ने उन्हें सर्जरी के दो दिन के बाद ही स्वस्थ्य अवस्था में अस्पताल से छुट्टी दे दी। इस असाधारण ऑपरेशन की सफलता ने न केवल मरीज़ और उनके परिवार को राहत दी, बल्कि देवनिका अस्पताल एवं रिसर्च सेंटर, तुपुदाना, राँची, के प्रति लोगों के विश्वास को और भी मजबूत किया है।
देवनिका अस्पताल एवं रिसर्च सेंटर, तुपुदाना, राँची, के चेयरमैन डॉ. अनंत सिन्हा ने कहा कि यह अस्पताल साधारण और जटिल चिकित्सा मामलों में भी उत्कृष्टता के नए मापदंड स्थापित कर रहा है। अस्पताल का समर्पण और मरीज़ों के प्रति सेवा की भावना इसे रांची के स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में अग्रणी बनाए हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *