सत्ताधारी झामुमो कांग्रेस के 461वादे, लेकिन एक भी पूरे नही हुए:शिवराज

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव प्रभारी सह के केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश भाजपा कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि इंडी गठबंधन खुद तो झूठ और भ्रम फैलाता है। लेकिन झारखंड की धरती पर 5 साल अब उनकी सरकार के पूरे होने जा रहे हैं। इन 5 साल में उनकी उपलब्धियां क्या हैं मैं देख रहा था कांग्रेस और जेएमएम के एक निश्चय पत्र है जेएमएम का और एक जन-घोषणा पत्र है कांग्रेस का निश्चय पत्र में 144 वादे हैं, लेकिन कांग्रेस ने भी ये कहा कि 144 तुम्हारे हैं तो हमारे होंगे 317 ये 317 वादे कांग्रेस के हैं। इनमें से पूरा क्या किया सरकार के 5 साल पूरे हो रहे हैं?
अगर जेएमएम के निश्चय पत्र को देखें इस पर उन्होंने लिखा था बदलो सरकार पाओ अधिकार, हेमंत की बताएं कितने अधिकार उन्होंने जनता को दिए?
अधिकार देने के नाम पर सभी वर्गों को ठगने और छलने का काम किया है। मैं आज उनसे उनके निश्चय पत्र पर ही सवाल करना चाहता हूँ। इसका पूरा पोस्टमार्टम भारतीय जनता पार्टी करेगी और एक-एक चीज जनता के सामने रखेगी।
युवाओं के लिए निश्चय पत्र में लिखा है कि युवाओं को सरकार के गठन के 2 साल के अंदर उनका निश्चय पत्र विभिन्न खाली पड़े सरकारी पदों पर लाखों झारखंडी युवक-युवतियों की नियुक्ति की जाएगी और नौकरी नहीं मिलने पर सभी बेरोजगार स्नातक को 5 हजार रुपए और स्नातकोत्तर को 7 हजार रुपए का भत्ता दिया जाएगा। हेमंत जी ये बताएं कि कितनी नौकरी दी और जिन्हें नौकरी नहीं दी उनमें से कितने नौजवानों को 5 हजार और 7 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता दिया।
उन्होंने अखबार में छपी खबर को दिखाते हुए कहा कि झारखंड में लूट ऐसी की बालू गरीबों की पहुंच से बाहर है। यह पहला राज्य देखा जहां किलो में बालू की बिक्री हो रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *