जो सीएम ईडी ,सीबीआई की डर से भागता फिर रहा वह राज्य की सुरक्षा क्या करेगा: बाबूलाल

रांची: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवम पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने मंगलवार को राज्य सरकार पर बड़ा निशाना साधा।
श्री मरांडी ने आज जेएसएससी परीक्षा में हुए भ्रष्टाचार पर बड़ा निशाना साधा।
उन्होंने कहा चार वर्षों से हेमंत सरकार में केवल लूट और भ्रष्टाचार हुआ है।यह सरकार कोयला,लोहा, बालू,पत्थर और जमीन की तरह और युवाओं की नौकरी भी लुटवा रही।
कहा कि जेएससीसी की परीक्षा अपरिहार्य कारण से नहीं बल्कि भ्रष्टाचार उजागर होने के कारण रद्द करनी पड़ी है। परीक्षा के पहले ही प्रश्न पत्र सोशल मीडिया ग्रुप में घूम रहे थे। बेरोजगार अभ्यर्थियों से 35लाख से लेकर 50लाख रुपया तक लेकर प्रश्न पत्र बेचे गए।
उन्होंने कहा कि यह कोई पहली बार नहीं हुआ बल्कि 7वीं से 10 वीं जेपीएससी परीक्षा की कहानी भी सबको पता है।कैसे विभिन्न जिलों के सेंटर से क्रमवार रॉल नंबर से परीक्षार्थी उतीर्ण हुए।कैसे इस सरकार ने पहले इस परीक्षा के भ्रष्टाचार से इंकार किया था और बाद में रद्द हुए।
कहा कि प्रतिवर्ष 5 लाख नियुक्तियां,या बेरोजगारी भत्ता का वादा केवल धोखा साबित हुआ।अब तो यह सरकार मांड भात खाकर परीक्षा की तैयारी कर रहे बेरोजगार युवाओं को भ्रष्टाचार में झोंक रही।50लाख रुपए में सहायक की नौकरी बेंच कर यह सरकार भ्रष्टाचार की नई बुनियाद भी खड़ी कर रही।
उन्होंने कहा कि राज्य में लाखों पद रिक्त हैं लेकिन बहाली नही होने से राज्य का बेरोजगारी दर 18%पहुंच गया।राज्य में आज रजिस्टर्ड बेरोजगारों की संख्या 11लाख से ज्यादा है।जिसमे 1लाख से ज्यादा स्किल्ड बेरोजगार हैं।
उन्होंने कहा कि यह सरकार भ्रष्टाचार की जनक,पोषक और संरक्षक है।इससे अब उम्मीद नही।
उन्होंने कहा कि सरकार केवल परीक्षा को रद्द करके रफा दफा नही करे। जेएसएससी के अध्यक्ष सहित परीक्षा संचालित करने वाली एजेंसी पर एफआईआर दर्ज हो और पूरे मामले की सीबीआई जांच हो।

उन्होंने कहा कि राज्य की जनता को हेमंत सरकार से अब उम्मीद नही बची।राज्य में भगोड़ा मुख्यमंत्री है जो ईडी और सीबीआई के डर से भागते भागते दिल्ली से रांची पहुंच गया।

उन्होंने कहा कि वह कैसा दृश्य रहा होगा जब एक राज्य का मुख्यमंत्री ईडी सीबीआई के डर से छुपकर दिल्ली से भाग रहा होगा।

उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन का परिवार ही भगोड़ा है।इनके पिता श्री शिबू सोरेन जी भी मनमोहन सिंह जी की सरकार में संसद से भाग गए थे। कई दिनों तक लापता रहे फिर इनको तिहाड़ जेल जाना ही पड़ा।

उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन भी कितना भागेंगे,कब तक भागेंगे। इन्हे एक दिन होटवार में जाना ही पड़ेगा ।

उन्होंने कहा कि ये स्वयं भ्रष्टाचार में लिप्त हैं और भ्रष्टाचारी,दलालों,बिचौलियों के संरक्षक भी हैं। तभी तो इन्होंने ईडी द्वारा भेजे गए पत्र पर भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कारवाई नहीं की। उनपर मुकदमे दर्ज नहीं किए।
उन्होंने कहा कि भाजपा भ्रष्टाचार मुक्त झारखंड केलिए संकल्पित है।पार्टी की लड़ाई तब तक जारी रहेगी जबतक राज्य को भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों से मुक्ति न दिला दें। भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई को पार्टी अंतिम मुकाम तक पहुंचाएगी।
प्रेसवार्ता में मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक एवम सह प्रभारी योगेंद्र प्रताप सिंह उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *