स्वच्छता ही सेवा” अभियान के तहत मुरहू में चलाया गया सफाई अभियान

खूंटी: स्वच्छता ही सेवा” अभियान के तहत गुरुवार को मुरहू प्रखण्ड मुख्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मौके पर  प्रखण्ड विकास पदधिकारी, मुरहू के द्वारा मुखिया, सभी जलसहिया, प्रखण्ड के कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई गयी। स्वच्छता शपथ के बाद श्रमदान कर साफ-सफाई का अभियान चलाया गया। 
मौके पर बीडीओ ने कहा की “स्वच्छता ही सेवा” अभियान को हमें  सफलतापूर्वक अपने-अपने गाँव में संचालित करना है। उन्होंने कहा कि स्वभाव स्वच्छता, संस्कार स्वच्छता थीम के तहत 27-9-2024 तक चयनित सीटीवी का श्रमदान कर साफ-सफाई करना है। इस दौरान  प्रखण्ड स्तर पर प्लास्तिक संग्रह केन्द्र का भी भ्रमण किया गया, जहाँ घर स्तर से ग्राम स्तर, ग्राम स्तर से पंचायत स्तर पर कचड़ा केन्द्र एवं यहां से प्रखण्ड स्तरीय प्लास्टिक केन्द्र तक लाया जाएगा, जहाँ उसका निष्पादन किया जाएगा।
स्वच्छता ही सेवा”अभियान के तहत मुरहू प्रखंड मुख्यालय में सड़क के किनारे लगाये गये स्टाॅल, दुकान, ठेला वालों को साफ-सफाई के लिए प्रेरित किया गया। कचड़े को डस्टबिन में रखने को कहा गया एवं प्लास्टिक के बने समान के जगह पत्ते एवं कागज के सामानो का उपयोग करने को कहा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *