सोमवारी पर आम्रेश्वर धाम में हजारों शिवभक्तों ने किया जलाभिषेक

खूंटी: सावन की सोमवारी पर आम्रेश्वर धाम मंदिर में हजारों शिवभक्तों ने शिवलिंग पर जल अर्पण किया। प्रातः लगभग चार बजे जैसे ही बाबा मंदिर के साथ ही अन्य मंदिरों के पट खुले, पूरा धाम परिसर बोल बम, हर हर महादेव के जयकारों से गुजायमान हो उठा।  भक्तगण  मंदिर परिसर से लगभग चार किलोमीटर दूर बनई नदी से पवित्र जल उठाकर अंगराबारी पहंचे और बाबा मंदिर सहित अन्य मंदिरों में पूजा- अर्चना कर अपने और परिवार की सुख समृद्धि की कामना की। 
बाबा आम्रेश्वर धाम प्रबंध समिति के महामंत्री मनोज कुमार ने बताया कि लगभग 35 हजार भक्तों ने छोटानागपुर के इस मिनी बाबाधाम में जलार्पण किया।
दो महीने तक चलने  वाले श्रावणी मेले और भक्तों की भीड़ को देखते हुए सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। जिला प्रशासन  के निर्देश पर  जिला पुलिस, जैप और अन्य सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। तोरपा, कर्रा, खूंटी और मुरहू थाना की पुलिस के अलवा महिला पुलिसकर्मयों की प्रतिनियुक्ति की गई है।  साथ ही प्रबंधन समिति,आम्रेश्वर धाम  के पदधिकारी और वॉलैंटियर्स भी शांति व्यवस्था बनाए रखने में योगदान दे रहे हैं ताकि  यहां आने वाले  शिवभक्तों  को  एक अद्वितीय अनुभव प्राप्त हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *