जदयू MLC राधा चरण साह के ठिकानों पर इत्ता पैसा, मशीनों ने गिने नोट

पटना : जदयू के प्रदेश महासचिव और MLC राधा चरण साह के आरा-पटना से लेकर दिल्ली तक के दर्जनों ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने मंगलवार को एक साथ छापा मारा। भोजपुर में छापेमारी के क्रम में आयकर टीम को राधा चरण साह के बाबू बाजार स्थित आवास, अनाईठ फार्म हाउस, रमना मैदान शहीद भवन स्थित होटल, बाइपास रोड स्थित रिसोर्ट से काफी नकद और सोने-चांदी के जेवरात मिले हैं। सूत्रों के अनुसार, छापे के दौरान नकद गिनने के लिए स्टेट बैंक से नोट गिनने के लिए दो मशीनें तक मंगानी पड़ी है। चर्चा है कि नकद एक करोड़ से अधिक है। बैंक लेनदेन भी सौ करोड़ से अधिक का बताया जा रहा है। हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।
सुबह से देर रात जारी आयकर छापेमारी के दौरान एसएसबी समेत अन्य केंद्रीय फोर्स की टीम को छापेमारी में सहयोग के लिए लगाया गया है। टीम के साथ आयकर के कमिश्नर रैंक के अफसर छापामारी टीम का नेतृत्व कर रहे थे। इस संबंध में आधिकारिक पुष्टि के लिए बिहार के अधिकारियों ने मीडिया से दूरी बनाए रखी। राधाचरण से फोन से संपर्क करने के प्रयास किए गए, लेकिन उनका मोबाइल स्विच ऑफ मिल रहा है। छापे की कार्रवाई देर रात तक जारी रहने की संभावना है।
बता दें कि राधाचरण सेठ लंबे समय से बालू सिंडिकेट से जुड़े रहे हैं। भोजपुर के कोईलवर, पटना के परेब, औरंगाबाद और गया के बड़े बालू कारोबारियों से उनके अच्छे संबंध रहे हैं।
बिहटा के डॉ. अशोक प्रसाद के घर भी रेड
बिहटा के परेब निवासी बालू कारोबारी डॉ. अशोक प्रसाद के घर पर भी छापेमारी की गई। वे बालू कारोबारी ब्राडसन प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक रहे हैं। बालू खनन में वे राधाचरण के पार्टनर हैं। राधाचरण से जुड़े सीए अनुज गांगुली के पटना स्थित आवास व पटना जिला परिषद की पूर्व अध्यक्ष ज्योति सोनी, हिंदू जागरण मंच के संयोजक जीवन कुमार के बिहटा स्थित आवास पर भी दस्तावेज खंगाले गए।
कमल जैन के 18 ठिकानों पर छापे
आरा में हरखेन एंड संस के प्रमुख कमल जैन के यहां भी छापेमारी हुई। छापेमारी पटना, आरा, बक्सर के अलावा मनाली, हरिद्वार, नोएडा, गाजियाबाद, झारखंड और दिल्ली सहित करीब 18 स्थानों पर एक साथ हुई। इसके अलावा आरा के सोने चांदी के व्यवसायी कमल जैन के यहां भी आयकर की टीम ले धावा बोला। जैन के जेल रोड स्थित आवास और गोपाली चौक स्थित उनके आभूषण दुकान पर भी छापेमारी टीम पहुंची।
इनके यहां भी छापे
कारोबारी व ब्राडसन कंपनी के प्रबंध निदेशक अशोक कुमार व उनके पुत्र व हिंदू जागरण मंच के संयोजक जीवन कुमार व पटना जिला परिषद की पूर्व अध्यक्ष ज्योति सोनी के कई ठिकानों पर भी छापे की कार्रवाई हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *