5 साल सोई रही हेमंत सरकार, चुनाव आया तो याद आया मंईंयां सम्मान योजना

दुमका: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी शनिवार को पोड़ैयाहाट मैदान में आयोजित परिवर्तन सभा को सम्बोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज झारखंड में सबसे ज्यादा अगर कोई प्रभावित हुए हैं तो हमारे आदिवासी समाज के लोग हैं, आज प्रदेश में आदिवासी मुख्यमंत्री होते हुए भी सबसे ज्यादा आदिवासियों की जमीन,आदिवासियों की इज्जत लूटी गई है। सरकार ने 1000 करोड़ का खनन घोटाला किया है। साथ में सेना के जमीन को भी लूट खाया, हेमंत सरकार ने झारखंड को लूट, झूठ के सिवाय कुछ नहीं दिया है।
उन्होंने कहा कि भाजपा ही आदिवासियों के माटी, रोटी और बेटी की रक्षा कर सकती है। इसलिए माटी, रोटी और बेटी की रक्षा के लिए प्रदेश में भाजपा की सरकार बनानी होगी। उन्होंने कहा कि 1951 में आदिवासियों की संख्या 36 प्रतिशत थी, जो घट कर 26 प्रतिशत हो गई है। वहीं संथाल परगना में आदिवासियों की संख्या 44 प्रतिशत थी, जो घट कर 28 प्रतिशत हो गई है। झारखंड मेंआदिवासियों की संख्या लगातार घट रही है।

आगे कहा कि बंग्लादेशी घुसपैठी के कारण झारखंड की डेमोग्राफी बदल रही है। अगर यही हाल रहा तो आगामी दिनों में आदिवासियों के लिए खतरा है। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी तो बंग्लादेशी घुसपैठी को चुन-चुन कर बाहर निकाला जायेगा। उन्होंने कहा भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 15 नवंबर को जनजाति गौरव दिवस मनाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि भाजपा ने ही आदिवासी द्रौपदी मुर्मू को देश के सर्वोच्च पद पर बैठाया और राष्ट्रपति बनाने का काम किया है।

बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार को घेरते हुए कहा कि झारखंड के बालू को मुंबई, कोलकाता और अन्य शहरों में बेचा जा रहा है। पहाड़ों से पत्थर की खुदाई करके बेच जा रहा है। सेना की जमीनों को भी नहीं छोड़ा गया। उन्होंने कहा कि झामुमो सीएनटी एक्ट की रक्षा करने का दावा करती है और दूसरी ओर हेमंत सोरेन ने ही सीएनटी एक्ट का सबसे अधिक उल्लंघन किया है। सीएनटी एक्ट में फर्जीवाड़ा कर झारखंड की जमीन बेंचने का काम किया है। लोगों की जमीन में गड़बड़ी की है और अब जब लोग जमीन का दस्तावेज ठीक कराने जा रहे हैं तो अफसर उनसे पैसा मांग रहे हैं। भाजपा की सरकार बनी तो गांव-गांव में अफसर जाकर लोगों की जमीन के दस्तावेज ठीक करने का काम करेंगे, अगर नहीं करेंगे तो उन्हें जेल भेजा जाएगा।

बाबूलाल मरांडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव नजदीक है तो सीएम हेमंत सोरेन मंईंया सम्मान योजना लेकर आए हैं। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में भाजपा सरकार महिलाओं को सम्मान निधि दे रही है, झारखंड में भाजपा की सरकार बनी तो भाजपा ही महिलाओं का सम्मान करेगी। आगे कहा कि अगर हेमंत सोरेन की नीयत ठीक होती तो पहले ही इस योजना को लेकर आते।

हेमंत सरकार की वादाखिलाफी पर बाबूलाल मरांडी ने कहा कि चुनाव के समय 5 लाख नौकरी देने का वादा, गरीबों को साल में 72 हजार रुपये, महिलाओं को 2,000 रुपए चूल्हा खर्च, बेटी की शादी में सोना का सिक्का देने का वादा, युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था, लेकिन किसी को कुछ मिला क्या? उन्होंने कोई वादा पूरा नहीं किया है। 10 लाख से अधिक हरा कार्ड बनाकर सबको फ्री में राशन देने का वादा किया था, लेकिन आज तक किसी गरीब को फ्री राशन नहीं मिला, बेचारे गरीब हरा कार्ड लेकर यहां से वहां घूमते रहते हैं। इस सरकार ने पांच सालों तक यहां की जनता को निराश किया है। जनता के लिए, राज्य के लिए काम नहीं किया बल्कि अपने परिवार के लिए काम किया और पैसे के लिए काम किया। इस सरकार ने सिर्फ अपनी तिजोरी भरने का काम की है।

हेमंत सोरेन ने कसम खाया था अगर 5 लाख युवाओं को नौकरी नहीं मिलेगी तो संन्यास ले लेंगे। इस सरकार ने नौकरी तो दी नहीं लेकिन उत्पाद सिपाही बहाली के नाम पर युवाओं को इतना दौड़ाया की उनकी मौत हो गई। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि भाजपा ही एक ऐसी राजनीतिक पार्टी है, जिसने किसी को ठगने का काम नहीं किया। भाजपा जो वादा करती है तो उसे पूरा करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *