खूंटी में गरजे सीएम हेमंत सोरेन,कहा- झारखंड की जनता को भाजपा पर विश्वास नहीं

खूंटी: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को जिले के तोरपा में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने खूंटी और सिमडेगा जिले को 73,454.146 लाख रुपये की सौगात दी। विभिन्न विकास योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास और दोनों जिलों के 133,881 लाभुकों के बीच लगभग 148 करोड़ रु की परिसंपत्तियों का वितरण किया। इसमें खूंटी जिले को 31,360.918 लाख रु की 154 योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास शामिल है।
मौके पर उन्होंने भाजपा पर जमकर हमला बोला।मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे याद है आज भी वह दिन जब गांव की दीदियों ने संक्रमण काल में लोगों को खाना बनाकर मुफ्त में भोजन कराने का काम किया। उसी समय मैंने संकल्प लिया था कि मैं राज्य की महिलाओं को हर हाल में सशक्त करूंगा। राज्य की नारी शक्ति को सामाजिक और आर्थिक रूप से मजबूती प्रदान करेंगे। मुख्यमंत्री सोमवार को जिले के तोरपा प्रखंड के एनएचपीसी मैदान में आयोजित आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा मैंने पहले भी कहा है और आज भी यह बात कह रहा हूं कि वर्तमान राज्य सरकार गांव से चलने वाली सरकार है। आज राज्य सरकार के अधिकारी आपके द्वार पहुंचकर आपकी समस्याओं का समाधान कर रहें हैं। आपको सरकार की योजनाओं से जोड़ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने राज्य के सभी ंवर्ग-समुदाय को उनका हक-अधिकार देने का काम किया है। मुख्यमंत्री ने उपस्थित लोगों से अपील की कि आप सभी अपना हौसला बुलंद रखिए। आप मजबूती के साथ खड़े रहिए। आपका यह बेटा आपके सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है। आप सिर्फ अपना आशीर्वाद हमें देते रहें, ताकि हम दिन रात जनहित का काम करते रहें।

आपका स्नेह और आशीर्वाद हमें कार्य करने की शक्ति और सकारात्मक ऊर्जा देता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड के लोग स्वाभिमानी होते हैं। यहां के लोगों ने हमेशा एकजुट रहकर राज्य के विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की है। हमारी सरकार ने राज्य की महिलाओं को सम्मान, वृद्धजनों को बुढ़ापे की लाठी दी है। सरकार ने राज्य की नारी शक्ति को सम्मान के साथ-साथ आर्थिक रूप से समृद्ध करने के लिए ष्झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजनाष् की शुरुआत की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज फिर एक बार राज्य सरकार द्वारा केंद्र सरकार को पत्र लिखकर एक लाख 36 हजार करोड़ रुपये बकाया राशि की मांग की गई है। अगर केंद्र सरकार यह बकाया राशि नही देती है,ं तो उसका ब्याज ही दे, ताकि राज्य सरकार द्वारा यहां की महिलाओं को सम्मान राशि के रूप में प्रतिमाह दो हजार रुपये यानी सालाना 24 हजार रुपये का भुगतान किया जा सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि याद कीजिए आज से चार वर्ष पहले पेंशन लेने के लिए लोगों को कितनी परेशानियों का सामना कर पड़ता था, लेकिन आज घर-घर जाकर लोगों को पेंशन और महिलाओं को सम्मान राशि से जोड़ने का कागज बनता है। अब हर घर में सम्मान और पेंशन राशि आती है। केंद्र सरकार राज्य को बकाया राशि उपलब्ध करा दे, तो विकास के कार्यों को और गति मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश कें पीएम और कई सीमए एक आदिवासी मुख्यमंत्री को हटाने में लगे हैं, लेकिन जब तक यहां की मांबहन का आशीर्वाद मेरे साथ है कोई भी बाल बांका हीं कर सकता. जब से राज्य में सत्ता संभाली है तब से इन्हे राज्य में एक आदिवासी मुख्यमंत्री का होना खटक रहा है. कई हथकंडे अपनाकर परेशान करने का काम किया जा रहा है. यहां तक की झूठे मुक़दमे में जेल भेजनें का काम किया गया. पर इन सब चीजों से हम डरने वाले नहीं हैँ. आगे भी पुरे जोश के साथ काम करते रहेंगे
इस अवसर पर मंत्री रामेश्वर उरांव, मंत्री सत्यानन्द भोक्ता, सांसद कालीचरण मुंडा, विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी, विधायक भूषण बाड़ा, बीस सूत्री उपाध्यक्ष जुबेर अहमद,जिला परिषद अध्यक्ष मसीह गुड़िया, दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल के आयुक्त अंजनी कुमार मिश्र, खूंटी एवं सिमडेगा जिले के उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक के जिला प्रशासन के कई अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *