झारखंड पेरेंट्स एसोसिएशन ने डीपीएस के प्रिंसिपल को किया सम्मानित

रांची: झारखंड अभिभावक संघ के बैनर तले प्रेस क्लब रांची में डीपीएस के प्रिंसीपल डॉ राम सिंह का शिक्षा में गुणात्मक परिवर्तन लाने को लेकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता झारखंड अभिभावक संघ के अध्यक्ष अजय राय ने किया।
इस अवसर पर गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद डीएवी आलोक के प्रिंसिपल डॉक्टर अशोक कुमार टेंडर हर्ट के डायरेक्टर सुधीर तिवारी, डीपीएस के प्रिंसीपल डॉ आर.के झा,लोयला कॉन्वेंट के प्रिंसिपल सत्यप्रकास , सफायर स्कूल के प्रिंसिपल, विवेकानंद स्कूल के प्रिंसिपल, एम एम के स्कूल के तनवीर जी ,विकास विद्यालय के प्रिंसिपल,
झारखंड अभिभावक संघ के अध्यक्ष अजय राय ने प्रेस क्लब में सम्मान समारोह का आयोजन किया। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर DPS के प्रिंसिपल राम सिंह को पुष्प, सोल और मोमेंटम देकर सम्मान किया। इस अवससर पर अभिभावक संघ के अध्यक्ष अजय राय ने इस मौके पर उपस्थित सभी अतिथियों को सम्मानित किया ।
इस अवसर पर डी.पी.एस के प्रिंसिपल डा राम सिंह ने अपने कार्यकाल के बारे में जानकारी दी और कहा कि मैं अब दिल्ली जा रहा हूं , झारखंड में मुझे बहुत प्रेम मिला और मैं इसे जीवन भर नहीं भूल पाऊंगा। मैं अब दिल्ली जा रहा हूं यहां जो भी मैंने सीखा है,और वहां जो भी मुझे सीखने को मिलेगा उसे पर खरा उतारूंगा और अपने कर्तव्यों को बढ़िया से निभाने का कोशिश करूंगा।

इस अवसर पर डॉ राम सिंह ने कहा कि शिक्षक और अभिभावकों के सहयोग से ही बच्चों का भविष्य गढ़ा जाता है, इसमें हम सब की भूमिका महत्वपूर्ण होती है।
डॉ राम सिंह ने कहा कि यहां से दिल्ली डीपीएस में जाना हमारे लिए भी उपलब्धि है मगर हम रांची को कभी भूल नहीं सकते जहां छात्रों और अभिभावकों का काफी सहयोग हमे मिला ।
इस अवसर पर झारखंड अभिभावक संघ के अध्यक्ष श्री अजय राय ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि अभिभावक संघ के द्वारा मुद्दों से कभी समझौता नहीं की गई और आगे भी नहीं करेगी। साथ ही यह भी हमारा दायित्व बनता है कि जो शिक्षक हमारे बच्चों का भविष्य गढ़ते हैं उनका सम्मान हर स्तर पर होना चाहिए ताकि अभिभावकों से मिला हुआ सकारात्म सहयोग उन्हें उन्हें उर्जा दे ।

इस अवसर पर गौ सेवा के अध्यक्ष श्री राजीव रंजन प्रसाद ,श्री सुधीर तिवारी डॉ अशोक कुमार, डॉ आरके झा,, डॉ सत्यप्रकास ने भी डॉ राम सिंह के योगदान को सराहा।

इस अवसर पर झारखंड अभ्रक संकेत संजय श्रॉफ नीरज भट्ट अभय पांडे सुकुमार झा मनोज तिवारी वीर बहादुर सिंह रमेश साहू विजय सिंह युसूफ खान सुबोध मिश्रा अमित कश्यप विकास सिंह सहित सैकड़ो अभिभावक कार्यक्रम में शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *