प्रदर्शन कर रहे भाजपा के 18विधायकों को स्पीकर ने 2अगस्त 2 बजे तक सस्पेंड किया

गणादेश ब्यूरो, रांची: झारखंड विधानसभा मानसून सत्र के पांचवें दिन गुरुवार को भी राज्य सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ एनडीए विधायकों का सदन के अंदर और बाहर प्रदर्शन जारी है।

बीते बुधवार से ही सदन में एनडीए के विधायक डेट हुए हैं। देर रात मार्शल ने प्रदर्शन कर रहे विधायकों को सदन के बाहर निकाला। रातभर विधायक विधानसभा के लॉबी में फर्श पर सोए और मच्छरों का डंक सहते रहे। वहीं गुरुवार को सदन शुरू होने के साथ ही जब एनडीए के विधायकों ने प्रदर्शन शुरू किया तो स्पीकर रविंद्रनाथ महतो ने बीजेपी के 17विधायकों को दो अगस्त दो बजे तक सदन से सस्पेंड कर दिया। ये सभी विधायक अब दो अगस्त दो बजे से पहले सदन की कार्रवाई में भाग नहीं ले सकते हैं।
सदन से सस्पेंड होने के बाद मीडिया से बात करते हुए बीजेपी विधायक नवीन जायसवाल ने कहा कि नौजवानों की बात उठाना,युवाओं को रोजगार की बात उठाना,अनुबंध कर्मियों को स्थाई करने की बातों को सदन ने उठाना यदि गुनाह है तो बीजेपी के विधायक बार बार सस्पेंड होना चाहती है। राज्य की जनता सब देख रही है। लाठी गोली की सरकार को जनता इस बार विधानसभा चुनाव में सबक सिखाएगी।
वहीं नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने जहा कि इस निरंकुश सरकार को जाना अब तय हो गया है। जनहित से जुड़े मुद्दों की बातों को सुनना और उसका जवाब देना नहीं चाहती है। जब राज्य की जनता की समस्याओं के समाधान पर कोई ध्यान नहीं देना है,सिर्फ राज्य के खजाने पर इसकी नजर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *