सीएम हेमंत सोरेन संकट में,जमीन घोटाले में ईडी कर सकती है अरेस्ट !

रांची: जमीन घोटाले में पूछताछ के लिए सीएम हेमंत सोरेन को ईडी ने सोमवार को दिल्ली स्थित आवास में दबिश दिया है। जानकर सूत्रों की मानें तो ईडी की टीम सोमवार को अचानक दिल्ली शांतिनिकेतन आवास पर पहुंची। वहां पर सीएम नहीं मिले। इससे पहले झारखंड भवन में भी ईडी ने दबिश दिया था। ईडी ने वहां के सभी कर्मचारियों का मोबाइल सीज कर लिया है। इसके बाद ईडी की टीम ने सीएम का लोकेशन ट्रेस कर लिया। बताया जा रहा है की ईडी ने सीएम को रोक लिया है।
इस खबर के झारखंड में फैलने के बाद झामुमो कार्यकर्ताओं का आक्रोश बढ़ गया है। सोमवार को खूंटी,रामगढ़,गढ़वा और सिमडेगा से आए हजारों कार्यकर्ता मोरहाबादी मैदान में एकत्रित हुए और जुलूस की शक्ल में राजभवन की तरफ गए। राजभवन के पास केंद्र सरकार और ईडी के खिलाफ झामुमो कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की है।
बीस सूत्री उपाध्यक्ष सह खूंटी जिला झामुमो अध्यक्ष जुबैर अहमद ने कहा कि ईडी संविधान के खिलाफ काम कर रही है। जब सीएम को ईडी 31 तक समय मिला है तो फिर इससे पहले उनको कैसे रोक सकती है। सीएम हेमंत सोरेन इससे पहले भी पूछताछ में ईडी का स्पोर्ट किया है। आगे भी करते। लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार के इशारे पर ईडी की कार्रवाई हो रही है। यह सरासर गलत है। इसके खिलाफ झामुमो कार्यकर्ता सड़कों पर आंदोलन करने के लिए बाध्य है।
इधर झारखंड मुक्ति मोर्चा ने सभी विधायकों को रांची में ही रहने को हिदायत दे दी है. सभी कूच कर गए हैं. बताया जाता है कि अगर हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी होती है तो तत्काल कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. अगर कल्पना सोरेन में किसी तरह की दिक्कत हुई तो सरायकेला से विधायक चंपई सोरेन मुख्यमंत्री बनने की दौड़ में सबसे आगे है. बताया जाता है कि नई दिल्ली के दौरे पर मुख्यमंत्री शनिवार को निकले थे।इधर, महागठबंधन के विधायकों को रांची आने को कहा गया है।बताया जा रहा है कि तीन बजे सभी विधायकों की अलग अलग बैठक होगी और आगे की रणनीति तय की जाएगी। आपको बता दें कि पिछले तीन घंटे से दिल्ली में ईडी की टीम सीएम हेमंत सोरेन के आवास पर मौजूद है। हालांकि सीएम हेमंत सोरेन नहीं मिले। ईडी के अधिकारी जमीन घोटाला मामले आवास के अंदर कागजात खंगाल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *