रवि शास्त्री बोले-IPL खेलना प्राथमिकता है, तो फिर वर्ल्ड टेस्ट भूल जाओ

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला जारी है। दोनों टीमें ओवल के मैदान पर आने-सामने है। भारत के सामने मैच जीतने के लिए 444 रनों का लक्ष्य है, लेकिन रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया टॉप-3 बल्लेबाजों को गवांकर संघर्ष कर रही है। इस वक्त भारतीय फैंस की निगाहें विराट कोहली और अंजिक्य रहाणे पर है। वहीं, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के अलावा शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा पवैलियन लौट चुके हैं। भारतीय टीम के खिलाड़ियों का लचर प्रदर्शन को लेकर अब टीम के पूर्व चीफ कोच रवि शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि भारतीय खिलाड़ियों को IPL और इंटरनेशनल मैचों के बीच प्राथमिकता तय करनी होगी, अगर IPL खेलना आपकी प्राथमिकता है तो फिर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप भूल जाओ।
स्टार स्पोर्ट्स पर पूर्व चीफ कोच रवि शास्त्री ने भारतीय खिलाड़ियों और बीसीसीआई को आड़े हाथों लिया। रवि शास्त्री ने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों को IPL और इंटरनेशनल मैचों के बीच अपनी प्राथमिकता तय करनी होगी। IPL के लिए खेलना या फिर नेशनल टीम के लिए खेलना? यह आपको तय करना है। अगर IPL खेलना आपकी प्राथमिकता है तो फिर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप भूल जाओ। साथ ही रवि शास्त्री ने बीसीसीआई पर अपनी भड़ास निकाली। रवि शास्त्री का मानना है कि इस पर नियम बनना चाहिए कि अगर भारत के हित में किसी IPL टीम के खिलाड़ी पर फैसला करना हो तो वह संभव हो।
रवि शास्त्री ने कहा कि बीसीसीआई को नियम बनाने के बाद IPL टीमों से पूछना चाहिए कि आप कितना निवेश करना चाहते हैं? यह बेहद अहम है। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई को नियम बनाकर देश के क्रिकेट को नियंत्रित करना चाहिए। इसके पहले भी पिछले दिनों पूर्व भारतीय कोच ने कहा था कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए बीसीसीआई को खिलाड़ियों के वर्कलोड पर ध्यान देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *