फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ बंगाल में बैन तो एमपी के बाद यूपी में फिल्म टैक्स फ्री

नई दिल्ली : फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ पूरे देश में इस वक्त सुर्खियों में है। जहां प. बंगाल में इसे बैन कर दिया गया है, वहीं मध्य प्रदेश के बाद अब उत्तर प्रदेश में इसे टैक्स फ्री कर दिया गया है। जबकि तमिलनाडु में थियेटर मालिकों ने हिंसा की आशंका से नहीं प्रदर्शित करने का फैसला किया है। आज यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस फिल्म को टैक्स फ्री करने के निर्देश दे दिए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ 12 मई को लोकभवन में अपनी कैबिनेट के साथ फिल्म देखेंगे। वहीं यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा- बहुत दुखद है कि बंगाल में बैन किया गया है, सबको देखना चाहिए। हम टैक्स फ्री कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल तुष्टिकरण की राजनीति न करे।
इससे पहले मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 6 मई को कहा था कि द केरल स्टोरी आतंकवाद की भयावह सच्चाई को उजागर करने वाली फिल्म है। इसलिए मध्य प्रदेश में टैक्स फ्री किया जा रहा है।
उत्तराखंड के सीएम देखेंगे फिल्म, करेंगे टैक्स फ्री!
वहीं, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज ‘द केरल स्टोरी’ देख सकते हैं। द केरला स्टोरी का प्रीमियर देहरादून के पीवीआर हाथीबड़कला में किया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी के साथ मुख्यमंत्री शाम 5 बजे फिल्म देखेंगे। वहीं पर सीएम उत्तराखंड में इस फिल्म को टैक्स फ्री करने की घोषणा कर सकते हैं।
एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम ने दिग्विजय व कमलनाथ को भेजी टिकट
एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम ने कहा- मैंने दिग्विजय सिंह और कमलनाथ जी को द केरला स्टोरी की टिकट भेजी है, लेकिन उन्होंने इसे नहीं देखा है और शायद देखेंगे भी नहीं। मैंने उन्हें टिकट इसलिए भेजी ताकि उनका दृष्टिकोण बदले लेकिन इनको तो जाकिर नायक में इन्हें शांतिदूत दिखता है और बटला हाउस एनकाउंटर पर इनकी आंखों में आंसू आ जाते हैं। पश्चिम बंगाल में ममता दीदी रामनवमी के जुलूस और द केरला स्टोरी पर तो बैन लगा देती हैं लेकिन उनसे रोहिंग्या मुसलमानों पर बैन नहीं लगता। यह दिखाता है कि कैसे यह लोग तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं।
वहीं, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी बिहार में इस फिल्म को ट्रैक्स फ्री करने की मांग कर दी। उन्होंने लिखा- ‘The Kerala Story’ को यूपी की तर्ज पर बिहार में भी टैक्स फ्री किया जाना चाहिए। इसके अलावा महाराष्ट्र और दिल्ली के अलावा अन्य बीजेपी शासित राज्यों में भी इसे ट्रैक्स फ्री करने की मांग उठ रही है।
तर्क: शांति बनाए रखने के लिए बंगाल में किया बैन
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ को प्रदेश में बैन कर दिया है। ममता ने राज्य के चीफ सेक्रेटरी को आदेश दिए हैं कि बंगाल के थिएटरों से फिल्म को हटाया जाए। कहा जा रहा है कि यह फैसला बंगाल में शांति बनाए रखने के लिए लिया गया है, ताकि शहर में हिंसा और अपराध न हों।
बीजेपी सरकार ऐसी फिल्मों को बनाने को दे रही पैसे : ममता
सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर बड़ा इल्जाम भी लगाया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार मनगढ़ंत और गलत कहानी वाली बंगाल फाइल्स बनाने के लिए फिल्मकारों को पैसे दे रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी, ‘द केरल स्टोरी’ नाम की फिल्म दिखा रही हैं, जिसकी कहानी मनगढ़ंत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *