केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने केंद्रीय खेल मंत्री से की मुलाकात

रांची: केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने मंगलवार को दिल्ली में भारत सरकार के केंद्रीय श्रम एवं रोजगार एवं युवा मामले एवं खेल मंत्री मनसुख मांडवीया से मुलाकात कर आगामी 20,21,22,सितंबर को रांची में आयोजित होने वाले सांसद खेल महोत्सव के उद्घाटन सत्र में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया।
ज्ञात हो की 2023 में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के प्रेरणा से रांची में भव्य सांसद खेल महोत्सव का आयोजन किया गया था जिसमें रांची लोकसभा के अंतर्गत 6 विधानसभा के लगभग 10 हजार से अधिक खिलाड़ियों ने इसमें भाग लिया था।
रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ की एक सोच गांव में छिपी प्रतिभा जीसे अवसर नहीं मिल पाता है जो पैसे के अभाव में या फिर खेल सुविधा नहीं होने के कारण अपनी प्रतिभा को सामने नहीं रख पाते हैं वैसे खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा को दिखाने का अवसर प्रदान करना ताकि यह बच्चे अपने प्रतिभा को साबित कर अपने राज्य और देश का प्रतिनिधित्व कर सके क्योंकि यह अवसर ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को नहीं मिल पाता है।
सांसद खेल महोत्सव का आयोजन झारखंड ओलंपिक संघ के देखरेख में आयोजित की जाती है जहां देश के प्रतिष्ठित कोच उपलब्ध रहते हैं जो प्रतिभाशाली बच्चों के प्रतिभा को चयन कर उन्हें राज्य और देश के लिए खेलने को तैयार करते हैं । केंद्रीय मंत्री श्री सेठ के इस पहल पर पिछली बार सैकड़ो बच्चों की प्रतिभा सामने आई थी आज वह बच्चे राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना चुके हैं। केंद्रीय मंत्री केंद्रीय मंत्री श्री सेठ की सोच की आगामी ओलंपिक में झारखंड के खिलाड़ी का चयन हो वह खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करें* इसी सोच के साथ 2024 में भी सांसद खेल महोत्सव का आयोजन आगामी 20,21,22,सितंबर को रांची में आयोजित की जा रही है जिसमें एथलेटिक्स, बुशु, फेर्निशिंग, रेसलिंग, कबड्डी, महिला हॉकी, महिला क्रिकेट, योगा, तीरंदाजी, मलखव, वॉलीबॉल, ताइक्वांडो, महिला फुटबॉल, सहित दर्जन भर से अधिक खेलों को शामिल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *