भोजपुर में जातीय गोलबंदी के आगे विकास पड़ा फीका: तारकेश्वर ठाकुर

अनूप कुमार सिंह
भोजपुर(आरा) शाहाबाद की सबसे चर्चित आरा लोकसभा क्षेत्र के विकास की गुंज पुरे देश में है।सांसद व केंद्रीय मंत्री रहते आर. के. सिंह जी ने पिछले दस वर्षो मे भोजपुर जिले का चहुंमुखी विकास किया है । चुनाव प्रचार में अधिकतर जनता आर के सिंह की स्वागत व तारीफ करते थकती नहीं थी। परंतु हमारी समझ में जैसे जैसे चुनाव नजदीक आता गया!जातीय गोलबंदी के आगे विकास फीका पड़ता गया। यह एक प्रमुख कारण रहा!उक्त बातें बीजेपी नेता व वरिष्ठ अधिवक्ता तारकेश्वर ठाकुर ने कही।वे आरा लोकसभा चुनाव में केंद्रीय मंत्री की हार पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे।बीजेपी नेता ने कहा कि चुनाव हारने के अन्य मुख्य कारणों में जीत के प्रति अति विश्वास का होना व भीषण गर्मी के कारण एनडीए के कार्यकर्ता व वोटरों की उदासीनता भी महत्वपूर्ण है।
उन्होंने गणादेश से विशेष बातचीत में कहा कि आज ऐसा कलयुग है! जिसमें लोगों की अपेक्षायें सार्वजनिक विकास में कम, अपने व्यक्तिगत लाभ (विकास)के बारे में ज्यादा सोंचना व नेता से अपने निजी लाभ की अपेक्षा अधिक करना है। अधिवक्ता ने कहा कि
1990 के बाद के जन्म लिये नौजवानों को वह लालटेन युग, सड़को की दुर्दशा, आतंक का जंगल राज याद नहीं होगा। ईश्वर की दया है कि अभी एनडीए के कुशल नेतृत्व में बिहार में कानून का राज है। 24वीं लोकसभा चुनाव में एन डी ए के भाजपा प्रत्याशी आर के सिंह जी को कुल 469574 मत मिले हैं । यह मत आर के सिंह जी के विकास का समर्थन व मोदी जी नेतृत्व में भारत को विकसित भारत, विश्व गुरू भारत बनाने के लिए दिया गया मत है। एनडीए बिहार की तीन तिहाई व देश में 292 सीट जीत कर सबसे आगे है। मोदी जी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। आरा से जीते प्रत्याशी सुदामा प्रसाद जी से अपेक्षा रहेगी कि बिना भेदभाव के विकास की और बड़ी रेखा खींचकर आरा की मान मर्यादा बढायें । सांसद बनने पर उनको बधाई।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *