तेज प्रताप की सेना DSS में लगे RSS मुर्दाबाद के नारे

पटना : बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री 12 मई को पटना आने वाले हैं। इसे लेकर बिहार में लगातार सियासत भी जारी है। इस बीच राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र और नीतीश सरकार में पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वे अपनी सेना धर्म निरपेक्ष सेवक संघ (DSS) के कैडरो को फिजिकल ट्रेनिंग देते और फिट रहने के गुर सिखाते नजर आ रहे हैं।
इस वीडियो में तेज प्रताप DSS के कैडरो को मोटिवेट करते हुए दिख रहे हैं। इस दौरान वहां DSS जिंदाबाद के साथ ही RSS मुर्दाबाद के नारे भी लगे।
बता दें कि तेज प्रताप यादव बाबा बागेश्वर के पटना दौरे को लेकर लगातार बयानबाजी कर रहे है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर धीरेंद्र शास्त्री पटना आएंगे और हिंदू-मुस्लिम करेंगे तो उनका एयरपोर्ट पर घेराव करेंगे। एक दिन पहले उन्होंने बाबा को देशद्रोही और डरपोक बताया था।
इस ट्रेनिंग के दौरान तेज प्रताप ने DSS के कैडरों को कदमताल के नुस्खे भी बताए। DSS के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रशांत प्रताप यादव के मुताबिक, बुधवार को DSS की मीटिंग 3 स्टैंड रोड तेज प्रताप यादव आवास पर की गई। DSS के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेज प्रताप की अध्यक्षता में मीटिंग की गई। मीटिंग में अलग-अलग जिलों से कार्यकर्ता पहुंचे थे, जिन्हें DSS का मकसद बताया गया।
तेजप्रताप ने कार्यकर्ताओं को बताया कि हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई के बीच कोई मतभेद न फैला सके, यह देखते रहना है। कार्यकर्ताओं को मेंटली और फिजिकली रूप से मजबूत बनाने पर जोर दिया गया। हरे रंग का फूल पैंड, सफेद शर्ट और हरे रंग की टोपी सभी कार्यकर्ताओं के लिए तैयार करवायी जा रही है। प्रतिदिन एक्सरसाइज करने की सीख दी गई ताकि शरीर की रोग प्रतिरोधक शक्ति भी ठीक रहे।
DSS के झंडे का रंग हरा है। झंडे पर सर्व धर्म समभाव दिखता है। तेजप्रताप बता चुके हैं कि धर्म निरपेक्ष सेवक संघ की स्थापना राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के विरोध में की थी। फरवरी 2017 में इसकी स्थापना की गई थी।
DSS का चिह्न हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई के चिन्ह को साथ करके बनाया गया है। यानी हिंदू धर्म से ओम, इसाई धर्म से क्रॉस, मुस्लिम धर्म से चांद- तारा और सिख धर्म से निशान साहेब को लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *