1000 लीटर डीजल चोरी

गणादेश रिपोर्टर
चिरकुंडा : ईसीएल मुगमा क्षेत्र के बरमुरी ओसीपी में गुरूवार की रात्री पाली में डीजल चोरों ने धावा बोलकर दो कर्मियों की जमकर धुनाई कर दी तथा एक हजार लीटर डीजल ले भागे। इस विषय को लेकर गुरूवार को रात्री पाली से ही कर्मी विरोध में उत्पादन ठप कर दिया। शुक्रवार की सुबह प्रथम पाली में जेनरल शिफ्ट में जीएम बीसी सिंह के आने के बाद सुरक्षा देने के आश्वासन के बाद ही कर्मी अपने अपने कार्यो में लगे।
बरमुरी ओसीपी में गुरूवार को रात्री सिस्टम में कर्मी हाजिरी घर पहुंचकर हाजरी बना रहे थे। करीब दस बजे का समय हो रहा था। तभी अचानक 50-60 की संख्या में डीजल चोर पत्थरबाजी करते हुए प्रोजेक्ट के अंदर धावा बोल दिये और जो कर्मी इनके सामने आये। उसे अपना निशाना बनाया। जिसमें सिक्युरिटी गार्ड बाबुला भुइया व आटोफिटर सुबेलाल बीपी की चोरों द्वारा धुनाई कर दी गई। गंभीर रूप से घायल दोनों कर्मियों को मैथन थाना ले जाया गया। जहां से उन्हें इलाज कराने के लिए अस्पताल भेजा गया। इस माइंस में उस समय एंबुलेंस नहीं होने से भी कार्यरत कर्मी आक्रोशित हुए और उत्पादन ठप कर दिया तथा कर्मियों की सुरक्षा की मांग होने लगी। रात्री शिफ्ट मे कोलियरी का उत्पादन प्रभावित हुआ। शुक्रवार को सुबह यह घटना कोलियरी क्षेत्र मे चर्चा का बिषय बन गया और मौके पर जीएम बीसी सिंह पहुंचे तथा प्रोजेक्ट व कर्मियो की सुरक्षा का सवाल कर्मियों द्वारा रखा गया। सीआईएसएफ के हवाले प्रोजेक्ट को करने की मांग युनियन के श्रमिक नेताऔ द्वारा की जाने लगी।
इस बिषय पर जीएम बीसीसीएल सिंह ने कहा कि संसाधन कम है, पर इसी कम संसाधन में कार्य करना है और सुरक्षा के सवाल पर कहा कि संध्या सात बजे से सुबह सात बजे तक पूर्णतः सुरक्षा गार्डो के हवाले प्रोजेक्ट रहेगा और कर्मियों को सुरक्षा मिलेगी। 400सीआईएसएफ जवानो की मांग हेडक्वार्टर मे की गयी है जो अंडर प्रोसेस है।
कार्यरत कर्मियो ने बताया कि मौके पर चोर हर्वे हथियार के साथ पहुंचे थे और हमारे सुरक्षा कर्मी मात्र डंडे के सहारे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *