मोरहाबादी मैदान में सशक्त सेना समृद्ध भारत प्रदर्शिनी का आयोजन 6 से 8 सितंबर तक

रांची: सशक्त सेना समृद्ध भारत प्रदर्शिनी का आयोजन रांची में 06 से 08 सितम्बर तक किया जाएगा। इस प्रदर्शिनी का उद्देश्य स्थानीय जनसमुदाय के साथ संबंधों को सुदृढ़ करना और युवाओं को राष्ट्र निर्माण के उद्देश्य की ओर प्रेरित करना है।

कार्यक्रम: नवीनतम सैन्य उपकरणों की प्रदर्शनी, डेयरडेविल्स मोटरसाइकिल शो, डॉग शो, एरियल डिस्प्ले, हॉट एयर बैलूनिंग, मार्शल डांस, सांस्कृतिक गतिविधियाँ और भी बहुत कुछ।
भारतीय सेना अपने निस्वार्थ सेवा के लिए जानी जाती है और यह पूरे देश के लिए प्रेरणा का स्तंभ है। समाज से जुड़ने के अपने प्रयासों के तहत, रांची में 06 से 08 सितम्बर 2024 तक तीन दिवसीय ‘सशक्त सेना समृद्ध भारत प्रदर्शिनी ‘ का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन का उद्देश्य नागरिक समाज और सशस्त्र बलों के बीच संबंधों को मजबूत करना और राष्ट्र के युवाओं को प्रेरित करना है। यह आयोजन 06 सितम्बर 2024 को प्रातः 9:00 बजे मोरहाबादी मैदान, रांची में प्रारंभ होगा, जिसमें कई नागरिक और सैन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहेंगे। यह आयोजन सभी के लिए खुला होगा और नागरिकों को अपनी सेना के बारे में जानने और उनसे बातचीत करने का अवसर प्रदान करेगा। इस आयोजन में विभिन्न सैन्य हथियारों और उपकरणों की व्यापक प्रदर्शनी होगी। दर्शकों को एरियल डिस्प्ले, डेयरडेविल मोटरसाइकिल शो, डॉग शो और हॉट एयर बैलूनिंग के रोमांचक कार्यक्रमों से मनमोहित किया जाएगा। इसके अलावा, इस प्रदर्शिनी में विभिन्न आर्मी बैंड्स, कलारीपयट्टू, मल्लखंभ, भांगड़ा और अन्य मार्शल आर्ट्स प्रस्तुतियों के साथ संगीत और सांस्कृतिक गतिविधियों की एक विस्तृत श्रृंखला भी शामिल होगी, जो राष्ट्र की विविध धरोहर को प्रदर्शित करेगी। इसमें युवाओं को सशस्त्र बलों में शामिल होने की प्रक्रिया और उसके बाद के जीवन के बारे में मार्गदर्शन के लिए प्रेरक स्टाल भी होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *