मासूम बहन से दुष्कर्म व हत्या मामले में दोषी चचेरे भाई को आजीवन कारावास

मधुबनी जिले के लौकही थाना क्षेत्र के मझौरा गांव में 1/9/012 को मानवता को शर्मशार कर देनेवाली घटना घटी थी। गांव के बद्री मंडल 1 बजे दिन में अपनी 10 वर्षीय पुत्री मीना के साथ खेत में खेती का कार्य करने के बाद पुत्री को खेत में ही परोस के एक महिला के साथ छोर कर घर आकर सो गया।
के बगल खेत में बद्री मंडल का भतीजा शंभू मंडल घास काट रहा था। बद्री मंडल को घर चले आने के कुछ देर बाद महिला भी अपने घर लौट आई। कुछ देर बाद बद्री मंडल की नींद खुली। तो बेटी मीना को घर में नही देखा तो महिला से अपनी पुत्री मीना के नही आने का कारण पूछा। पूछने पर महिला ने बताई मीना खेत में ही है । जिसके बाद मीना को देखने केलिए अपनी बड़ी बेटी को खेत में भेजा। जहां पहुंचने के बाद बड़ी बेटी ने अपनी छोटी बहन मीना के अस्तव्यत कपड़े और खून से लथपथ मृत शरीर को देखी। इस बात की सूचना अपने पिता को दी। देखते ही देखते इस बात की खबर पुरे गांव में फैल गया। परिवार के लोगों के साथ साथ गांव के लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने इस बात कि सूचना पुलिस को दिया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसी बिच शंभू मंडल जो पुलिस का आगे पीछे कर रहा था अपने घर चला आया। जिस के विरुद्ध संदेह होने पर पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ किया। जिसके बाद वह टूट गया और अपना दोष स्वीकार कर लिया। वही बद्री मंडल के आवेदन पर
शंभू मंडल को मीना की दुष्कर्म व हत्या मामले में प्राथमिकी संख्या 100/12 ,धारा 376 ,302 में प्राथमिकी दर्ज करते हुए पुलिस ने शंभू मंडल को गिरफ्तार करते हुए हत्या में प्रयुक्त खून लगा हसुआ बरामद कर लिया ।
मामले में एसटी नंबर 10/13 में ट्रायल झंझारपुर व्यवहार न्यायालय में चला। जिसमें एडीजे 3 के न्यायाधीश घनश्याम सिंह के न्यायालय में मधुबनी के बरिय अपर लोक अभियोजक मिथिलेश झा ने अपने सहयोगी अधिवक्ता ऋतु कुमारी के साथ सरकार की ओर से पक्ष रखा न्यायाधीश एस डी जे 3 घनश्याम सिंह ने बहस पूरी होने के बाद दोष सिद्ध होने पर आरोपी 35 वर्षीय संभू मंडल को कोर्ट ने सजा सुनाई है ।
जिसमे दुष्कर्म में 10 वर्ष ,हत्या मामले आजीवन कारावास व 30 -30 हजार जुर्माना की सजा सुनाई है ।
इस मामले में पैरवी को लेकर मधुबनी के जिला मजिस्ट्रेट अरविंद कुमार वर्मा ने मधुबनी के बरिय अपर लोक अभियोजक मिथिलेश झा को अधिकृत किया किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *