विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर कांग्रेस की दिल्ली में बैठक 24 को

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव को देखते हुए एक महत्वपूर्ण बैठक 24 जून को दिल्ली में आहूत की गई है। उक्त जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सोनाल शांति ने बताया कि झारखंड में 4 माह के बाद विधानसभा का चुनाव है और राहुल गांधी का झारखंड से विशेष लगाव रहा है,झारखंड में होने वाले चुनाव पर उनकी गंभीर नजर है। लोकसभा चुनाव में झारखंड में मिली सफलता से उनमें एक विश्वास है कि झारखंड में फिर से इंडिया गठबंधन की सरकार भारी बहुमत से बनेगी।
श्री शांति ने कहा कि 24 जून को होने वाली बैठक अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में संपन्न होगी जिसमें पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर सहित अन्य वरीय नेतागण उपस्थित रहेंगे।
उन्होंने बताया कि बैठक में विधानसभा चुनाव के संदर्भ में प्रत्येक सीट के बारे में चर्चा होगी कि किस प्रकार और किन जनहित के मुद्दों पर आगामी चुनाव में जनता के बीच जाया जाए,वर्तमान महागठबंधन सरकार की उपलब्धियां को जनता के बीच कैसे पहुंचाया जाए ताकि विपक्ष द्वारा किसी भी तरह जनता को बरगलाया ना जा सके। 2019 के चुनावी परिदृश्य और वर्तमान हालात पर चर्चा कर आगामी चुनाव के लिए रणनीति तैयार की जाएगी,घोषणा पत्र, सहित सारे समीकरणों,गठबंधन दलों के साथ संवाद और समन्वय की रणनीति पर चर्चा होगी। उन्होंने बताया कि झारखंड में सरकार बनाने के लिए विपक्ष आतुर और परेशान है लोकसभा चुनाव परिणाम से भाजपा के नेता हताश हैं और झारखंड के चुनाव को प्रभावित करने के लिए केंद्र के मंत्री और मुख्यमंत्री को चुनावी कमान सौंपी गई है। बैठक के दौरान कांग्रेस द्वारा पिछले विधानसभा चुनाव मे जिन-जिन सीटों पर उम्मीदवार उतारे गए थे उनके हार जीत पर भी चर्चा होगी और उसमें बेहतर सुधार की संभावनाओं पर विचार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *