राजधानी रांची की जनता बिजली और पानी के लिए त्रस्त

रांची: झारखंड की राजधानी राँची में लोग पानी की क़िल्लत और बिजली कि आँख मिचौली से परेशान हैं ,राँची के कई क्षेत्रों में पानी की बेहद क़िल्लत है ,राँची का बड़ा तालाब से दुर्गंध आ रही है ,राँची के नदी तालाब सूख रहें है। वही दूसरी तरफ़ बिजली की लोड शेडिंग से लोग रात रात भर जागने के लिए मजबूर हैं ,राजधानी की बदहाली को लेकर जनसेवा मंच के द्वारा गुरुवार को विरोध प्रदर्शन किया गया ।
इस विरोध प्रदर्शन में जनसेवा मंच के कार्यकर्ता द्वारा बड़ा तालाब के पास हाथों में तख़्ती आदि लेकर प्रदर्शन किया गया , जिसमें राज्य सरकार और नगर निगम से बड़ा तालाब को बचाने की गुहार ,बिजली पानी के लिए त्रस्त जनता को राहत देने हेतु उचित कदम उठाने का अनुरोध किया गया है ।
इस अवसर पर जनसेवक मुनचुन राय ने कहा कि यह बेहद अफ़सोस की बात है कि कभी जो राँची कभी हिल स्टेशनऔर ग्रीष्मकालीन राजधानी के रूप में जाना जाता था आज अपनी पहचान खोता जा रहा है ,राँची की शान बड़ा तालाब करोड़ों रुपए के सीवरेज प्लांट लगाने के बाद भी गंदा पानी से भरा हुआ है ,इसके अलावा राँची के सभी तालाब ,नदियाँ आज मृतप्राय हो गयीं हैं ,जिस राज्य से अन्य राज्यों को बिजली मिलती है उसी राज्य की राजधानी में लोग बिजली की लोड शेडिंग से त्राहिमाम कर रही है ।राजधानी को बचाने के लिए सबको एकजुट होकर आवाज़ उठाने की ज़रूरत है ।

जनसेवक अशोक पुरोहित ने कहा कि बड़ा तालाब को बर्बाद कर दिया गया ,कंक्रीट के कारण जलस्रोत सुख गये ,तालाब से इतनी दुर्गंध आती है कि आस पड़ोस के लोगों का जीना मुहाल हो गया है ।
जनसेवक निशांत यादव ने कहा कि नगर निगम की अनदेखी के कारण करोड़ों रुपए खर्च करने के बावजूद आज बड़ा तालाब की स्थिति दिनों दिन बदतर होती जा रही है ।

आज के इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से मुनचुन राय,अशोक पुरोहित ,निशांत यादव ,सुजीत सिंह ,डॉक्टर पूजा ,ललित ओझा ,पूनम सिंह,किरणदेवी,रोहित पांडेय ,अंकित सिंह,अमर कुमार ,अमन जयसवाल ,नीरज यादव ,प्रेम सिंह ,सुनील बर्नवाल,कृष्णा विश्वकर्मा,अरविंद गुप्ता,अमरजीत नीलमणि,सुमित पांडे,राजीव चौबे ,राहुल शर्मा सहित स्थानीय लोग शामिल हुए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *