केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण मऊभंडार में तीनों ताम्र खान बंद है:सुप्रियो भट्टाचार्य

रांची: रविवार 19मई को घाटशिला में पीएम मोदी के चुनावी सभा प्रतावित है। झारखंड मुक्ति मोर्चा ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर पीएम मोदी पर तंज कसा है। पार्टी के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा है कि घाटशिला मऊभंडार में जहां पीएम मोदी चुनावी सभा करने आ रहे हैं वहां पर देश का सबसे बड़ा ताम्र संपदा है। वह प्रदेश के प्रतिष्ठित हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड स्थित है जो मऊभंडार में ही है। यहां पर तीन खान है जो केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण आज बंद है। उसमे काम करने वाले हजारों श्रमिक दाने दाने के लिए मोहताज हैं।
श्री भट्टाचार्य ने कहा कि केंद्र सरकार ने आजतक इस खान को चालू करने की पहल नहीं की। पूर्व केंद्रीय खान मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भी इसे चालू करने का आश्वासन दिया था।
10 वर्ष से यहां के सांसद रहे जो वर्तमान में प्रत्याशी भी हैं। बार-बार झूठ बोलते रहे कि हम उत्पादन शुरू करेंगे।
पीएम मोदी के यहां पर आने से तांबा खान के इन श्रमिकों के घाव पर नमक मिर्ची छिड़क कर उनके आह में क्या शांति मिलेगी। पूर्व की भाजपा सरकार के सीएम रघुवर दास वर्तमान में उड़ीसा के राज्यपाल ने घाटशिला में एयरपोर्ट निर्माण के लिए शिलान्यास किया था। आज तक वहां पर एक ईंट भी नहीं जोड़ा गया है। स्थानीय सांसद बार-बार कहते हैं कि टाटानगर से बिहार के सहरसा एवं टाटानगर से जयनगर भारत दरभंगा ट्रेन का परिचालन शुरू होगा जो आज भी टाटानगर जंक्शन से आगे नहीं बढ़ पाया। 10 वर्षों से झूठ और भ्रम फैलाकर श्रमिकों,किसानों को उसके दुर्गति पर छोड़कर केवल और केवल समाज में विद्वेष एवं टकराव कराकर शांति भंग करना कि यहां की नियति बन चुकी है। प्रधानमंत्री को मऊभंडार में विफलता के लिए प्रायश्चित करना चाहिए, अन्यथा लोकतंत्र के इस महापर्व में 25 मई को जमशेदपुर के मतदाता मंडल निर्णय से अवगत करा देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *