दरोगा संध्या टोपनो हत्या मामले की उच्चस्तरीय जांच हो और थाना प्रभारी मीरा सिंह को हटाया जाय: बाबूलाल

रांची : दरोगा संध्या टोपनो हत्या मामले पर पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सोरेन सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि एक सोची समझी साजिश के तहत दरोगा संध्या टोपनो की गौतस्करों के माध्यम से हत्या कराई गई है। इसमें पुलिस अधिकारी की भी संलिप्तता से इंकार नहीं किया जा सकता है। राज्य सरकार गौ तस्करी को बढ़ावा दे रही है,उसे पूरी छूट दी गई है।


बाबूलाल ने कहा कि यह कोई नई घटना नहीं है। उस दिन गौतस्करों ने सिमडेगा से दो तीन बेरिकेटिंग को तोड़ते हुए रांची के तुपुदाना चेकपोस्ट पर दरोगा संध्या टोपनो को गाड़ी से कुचल कर हत्या कर दिया। पुलिस को जानकारी होने के बाद भी वहां पर पर्याप्त फोर्स की तैनाती नहीं की गई। थाना प्रभारी कन्हैया सिंह भी इस घटना के दोषी हैं।सरकार ने कन्हैया सिंह को सिर्फ लाइन हाजिर किया है। जबकि उन्हें निलंबित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि तुपुदाना थाना में कन्हैया सिंह को हटाकर एक भ्रष्टाचार में लिप्त दरोगा मीरा सिंह को तैनात किय। मीरा सिंह को एसीबी ने खूंटी में रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। उसके ऊपर केस है। राज्य सरकार ने ऐसे भ्रष्ट दरोगा को तुपुदाना में पदस्थापित किया है। इससे सरकार की मंशा प्रतीत जाहिर होती है। उन्होंने कहा कि संध्या टोपनो मामले में आरोपी को बचाने के लिए मीरा सिंह को तैनात किया गया है।
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि संध्या टोपनो मामले में दरोगा कन्हैया सिंह को तत्काल निलंबित किया जाय,मीरा सिंह को तुपुदाना थाना से हटाया जाय और तीसरा इस मामले की उच्चस्तरीय जांच कराई जाय। प्रेसवार्ता में मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक,तारिक अनवर मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *