दिव्य कला मेला में दिव्यांग जनों के लिए लगा रोजगार मेला,एक दर्जन कंपनियों ने लगाया स्टॉल,किया इंटरव्यू

रांची: राजधानी रांची के हरमू मैदान में भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवम अधिकारिता मंत्रालय के दिव्यांग सशक्तिकरण विभाग का द्वारा आयोजित दिव्य कला मेला में मंगलवार को दिव्यांग जनों के लिए रोजगार मेला का आयोजन किया गया। इसमें एक दर्जन से अधिक कंपनियों ने स्टॉल लगाकर दिव्यांग जनों का इंटरव्यू लिया।

जिसमे कई दिव्यांग जनों का ऑन द स्पॉट प्लेसमेंट जॉब भी दिया गया। रोजगार मेला में भारत पेट्रोलियम, इंडिगो एयरलाइंस,कॉन्सेंट्रिक्स,एमजॉन, रिलायंस, साई जोन,सोडेक्सो इंडिया,एडेको इंडिया,एकार्ट सर्विस,कनेक्ट बिजनस सॉल्युसन, डॉक्टर रेड्डी फाउंडेशन,टाटा पावर, एसबीआई कार्ड,फ्लिपकार्ट,जोमेटो,यूथ फॉर जॉब्स,इंस्टाकार्ट सर्विस और एटीपिकल एडवांटेज आदि कंपनी ने अपना स्टॉल लगाया और अभ्यर्थियों का इंटरव्यू लिया।
दिल्ली से आए नेशनल दिव्यांग जन कॉर्पोरेशन के मैनेजर कपिल कुमार ने बताया कि पूरे भारत में दिव्यांग जनों के सशक्तिकरण के लिए दिव्य मेला का आयोजन किया जाता है।

मेला में एक दिन दिव्यांग जनों के लिए रोजगार मेला का भी आयोजन करते हैं और उनके क्षमता के अनुसार उनको नौकरी उपलब्ध करवाते हैं। यहां पर ऑनलाईन और ऑफ लाइन दोनों मिलकर करीब दो सौ से अधिक दिव्यांग जनों का रजिस्ट्रेशन हुआ है।
उन्होंने बताया कि 8 सितंबर को दिव्यांग जनों को नियुक्ति पत्र का वितरण किया जायेगा। मेला 29अगस्त से प्रारंभ हुआ था और समापन 8सितंबर को होगा।
रोजगार मेला में कांके से आए दिव्यांग बबलू,मालती, आदि कई दिव्यांग जनों ने बताया कि भारत सरकार का यह बहुत अच्छा कदम है। हम दिव्यांग जनों को अपने जिले में ही रोजगार नौकरी उपलब्ध कराया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *