सेल ने पतरातू प्रखंड में दिव्यांगों के लिए मूल्यांकन शिविर का किया आयोजन

रांची:सेल रांची ने अपनी सीएसआर पहल के तहत एलिम्को के सहयोग से शनिवार को पतरातू ब्लॉक कार्यालय परिसर में मूल्यांकन शिविर का पहला चरण आयोजित किया। सेल, रांची ने विश्व विकलांगता दिवस यानी 3 दिसंबर, 2023 को मोटर चालित ट्राइसाइकिल, व्हील चेयर, सेरेब्रल पाल्सी चेयर, कोहनी और सहायक क्लच, श्रवण यंत्र आदि जैसे कृत्रिम उपकरण वितरित करने की योजना बनाई है।
आज सुबह से ही पतरातू प्रखंड कार्यालय में दिव्यांगों और वरिष्ठ नागरिकों का तांता लगना शुरू हो गया। यह बीडीओ कार्यालय, सेल और एलिम्को के संयुक्त तत्वाधान में 40 से अधिक लोग मूल्यांकन के लिए आए। डॉक्टरों द्वारा विकलांगता की श्रेणी का आंकलन लिया गया तथा ब्लॉक और सेल अधिकारियों द्वारा उनकी प्रामाणिकता के निरीक्षण के पश्चात आज 26 दिव्यांगों का पंजीकरण किया गया।
इस अवसर पर मनोज कुमार गुप्ता, बीडीओ (पतरातू) और राहुल ने सेल को सभी आवश्यक सहायता प्रदान की। सेल का प्रतिनिधित्व उज्ज्वल भास्कर, संचार प्रमुख, डॉ. जीएम चौधरी, डीजीएम, एसके साहा, एजीएम और राहुल श्रीवास्तव, वरिष्ठ प्रबंधक और नोडल पर्सन (सीएसआर) ने किया। एलिम्को का प्रतिनिधित्व डॉ. अभय मिश्रा ने किया। वितरित किए जाने वाले सभी उपकरण ALIMCO, भारत द्वारा निर्मित किए जाएंगे।
सेल सॅटॅलाइट कॉलोनी में आज मोती की खेती (एक अन्य सी.एस.आर कार्यक्रम) के प्रशिक्षण कार्यक्रम के समापन समारोह में 20 प्रशिक्षुओं को सेल के श्री अनीश एवं निखिल द्वारा प्रमाण पत्र वितरित किये गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *