दीपोत्सव पर चाइनीज लाइट नहीं स्वदेशी मिट्टी के दिए और खिलौने का करे इस्तेमाल: बाउरी

रांची: विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सह भाजपा विधायक अमर कुमार बाउरी ने कहा कि दीपोत्सव के इस पर्व पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर ‘वोकल फॉर लोकल’ मिशन को बढ़ावा देने की जरूरत है।

वे गुरुवार को हरमू स्थित सड़क किनारे लगने वाले मिट्टी के बर्तन की दुकान पर जाकर दीपावली की खरीदारी कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने डिजिटल पेमेंट के माध्यम से दुकानदार को भुगतान किया।
वहीं मौके पर उपस्थिति मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने के लिए लोकल फ़ॉर वोकल और डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने का आह्वान किया है। इसी दौरान हम सभी भारत के नागरिक होने के नाते स्थानीय कुम्हार के द्वारा बनाए गए मिट्टी के बर्तन खिलौने दीया, सजावटी सामग्री आदि की खरीदारी कर देश की अर्थव्यवस्था में अपनी भागीदारी को सुनिश्चित कर रहे हैं। यह कार्य नेता प्रतिपक्ष के नाते नहीं बल्कि भारत के जिम्मेदार नागरिक होने के नाते कर रहे हैं। वहीं उन्होंने देशवासियों से भी आग्रह किया कि वे भी लॉकल फ़ॉर वोकल, डिजिटल पेमेंट को आगे बढ़ते हुए इस दीपावली स्थानीय व क्षेत्रीय कारीगरों सही खरीदारी करें और उनके घरों को भी रोशन बनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *